Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : होटलों-नाश्ता दुकानों में घरेलू रसोई गैस सिलिन्डरों के इस्तेमाल पर प्रशासन सख्त, दी चेतावनी

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 29 जुलाई 2023 : गिद्धौर बाजार में संचालित होटलों, नाश्ता दुकान एवं अस्थाई दुकानदारों द्वारा दुकानों में व्यावसायिक प्रयोजनों में घरेलू रसोई गैस सिलिन्डरों के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए स्थानीय प्रशासन ने सख्त कदम इख्तियार कर लिया है। इसको लेकर स्थानीय प्रशासन की एक संयुक्त टीम ने गिद्धौर बाजार के दुकानों से लेकर कैराकादो तक के होटलों, नाश्ता दुकानों एवं अस्थायी चाय दुकानदारों के पास जाकर घरेलू गैस सिलिन्डरों के उपयोग न करने की सख्त हिदायत दी। पदाधिकारियों ने कहा कि व्यावसायिक प्रयोजनों में घरेलू रसोई गैस सिलिन्डरों का इस्तेमाल करते पकड़े जाने पर दुकानदार पर कार्रवाई की जाएगी।
गिद्धौर बाजार में निरीक्षण करने उतरी प्रशासन की टीम में जिला खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी अर्चना कुमारी, गिद्धौर बीडीओ अजय कुमार, प्रखंड खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी शिव पूजन कुमार एवं राजस्व अधिकारी रोहित कान्ति दास मुख्य रूप से शामिल रहे ।

इस संदर्भ में गिद्धौर बीडीओ अजय कुमार ने कहा -
व्यापार के लिए व्यावसायिक गैस सिलेंडर का उपयोग करना अनिवार्य है। बावजूद इसके घर में उपयोग होने वाले गैस सिलेंडरों को दुकानदार और चाय, नाश्ता, ठेले और कई नाश्ता दुकान वाले अपने व्यापार के लिए उपयोग कर रहे हैं, जो गैर कानूनी है। इस पर रोक लगाने के लिए प्रशासन की टीम ने दुकानदारों को चेताया है।
गिद्धौर बाजार से शुरू हुए प्रशासन के काफिले ने कैराकादो होटल में विराम लिया। इस बीच प्रशासन की टीम ने पीडीएस, गिद्धौर हाई स्कूल परिसर में निर्मित शिक्षक प्रशिक्षण केंद्र का जायजा लेते हुए मुख्यालय की ओर रवाना हो गए। प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा किए गए निरीक्षण के बाद होटल ए नस्ता दुकान संचालकों में हड़कंप मचा है।

Post a Comment

0 Comments