ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

जमुई : जीविका ने लगाया 22वां रोजगार मेला, 465 युवाओं को दिया गया ऑफर लेटर

जमुई (Jamui), 7 जुलाई 2023 : जमुई जीविका ने स्थानीय जय शगुन वाटिका में दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के तहत 22 वां रोजगार - सह - मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया।

जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह (DM Avaneesh Kumar Singh) ने मेला का दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन करते हुए कहा कि जमुई जिला के युवाओं को स्वावलंबी बनाना जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। आत्मनिर्भरता से जहां युवा विकास की मुख्य धारा से जुड़ेंगे वहीं सकारात्मक सोच से विकास को भी गति मिलेगी।
उन्होंने जीविका को ज्यादा से ज्यादा ग्रामीण युवाओं को रोजगार से जोड़ने का संदेश देते हुए कहा कि इससे बेरोजगारी मिटेगी , पलायन रुकेगा और भटकाव में भी कमी आएगी। डीएम ने रोजगार मेला आयोजन के लिए जीविका की तारीफ की और उन्हें साधुवाद दिया।

डीडीसी शशि शेखर चौधरी ने मेला में मौजूद जनों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को गांव - गांव तक पहुंचाने में जीविका अहम भूमिका निभा रही है। उन्होंने उद्योग विभाग के सौजन्य से जीविका के सभी बीपीएम को प्रशिक्षण दिलाए जाने का ऐलान किया।
जीविका के जिला प्रबंधक संजय कुमार ने आगत मेहमानों को पौधा और स्मृति चिन्ह देकर स्वागत करते हुए कहा कि रोजगार मेला में युवाओं के नियोजन के लिए एचसीएल टेक्नोलॉजी , हॉप केयर इंडिया , एलआईसी जमुई ,  ई कॉम एक्सप्रेस , जोमैटो , जस्ट डायल , एसआईएस सिक्यूरिटी लिमिटेड , नव भारत फर्टिलाइजर , क्वेश , टेक्सटाइल एवं प्रशिक्षण के लिए डीडीयूजीकेवाई , आरसेटी जमुई , पीआई (इन्फोवेली) समेत कुल 16 कंपनियों ने अपना - अपना स्टॉल लगाया।

यहां 795 युवक - युवतियों ने रोजगार के लिए पंजीयन कराया तथा 465 युवाओं को सीधी भर्ती के अंतर्गत ऑफर लेटर दिए गए। इसके अलावे डीडीयूजीकेवाई ने 132 तथा आरसेटी ने 80 अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण के लिए नामित किया है। उन्होंने जमुई के हित में समय - समय पर मेला का आयोजन किए जाने का ऐलान किया।

इस अवसर पर जीविका के जरिए प्रशिक्षण प्राप्त कर बरहट प्रखंड की निवासी आरती और किरण ने अपने अनुभवों को साझा किया और प्रशासन के प्रति आभार जताया।
जीविका समूह की सदस्य माया देवी , कल्पना सिन्हा , रीता कुमारी एवं बिमला देवी ने संयुक्त रूप से स्वागत गान गाकर  कार्यक्रम का शुभारंभ किया। वहीं प्रबंधक गणेश कुमार गुंजन ने धन्यवाद ज्ञापन कर मेला समाप्ति की घोषणा की।

बीपीएम धर्मेन्द्र कुमार,  निरुपम घोष, सामुदायिक समन्वयक राहुल कुमार, राम प्रवेश कुमार, ऋतू राज, संजीव कुमार वर्मा, मो. कमालुद्दीन, रूबी कुमारी, डेजी कुमारी, रवि कुमार, नितीश कुमार समेत जिले भर की जीविका दीदियों ने मेला को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कार्यक्रम सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हो गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ