Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : उलाई नदी के निचली महुली में चल रहा बालू तस्करी का खेल

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 29 जुलाई 2023 : लाख कवायदों के बावजूद भी गिद्धौर थाना क्षेत्र व प्रखंड क्षेत्र के निचली महुली नर्सिंग ट्रेनिंग कालेज बालू घाट से बालू तस्करी रुकने का नाम नही ले रहा है। जबकि बीते जून माह से ही चल रहे बालू तस्करी की सूचना निचली महुली, कुमरडीह, खड़हुआ गांव वासियो द्वारा पुलिस प्रशासन को दूरभाष पर दी जाती रही है। बावजूद इसके स्थानीय बालू तस्कर गिद्धौर के उलाई नदी के उपरोक्त घाटों से पिछले महीने से लगातार दिन दहाड़े बालू तस्करी के गोरख धंधे में लगे है ।

ताजा मामला शनिवार का है जंहा उलाई नदी के निचली महुली गांव के नर्सिंग ट्रेनिंग कालेज घाट,भौराटांड़ घाट,सोहजना नदी घाट में कई ट्रैक्टर वाहन व मजदूर लगा बालू तस्कर बालू तस्करी करते देखे गए। जैसे लग रहा था कि उलाई नदी घाट से इन स्थानीय बालू तस्करों ने जिला प्रशासन व खनन विभाग से बालू खनन का आदेश ले रखा हो। जब चल रहे अवैध खनन का कवरेज एक लोकल न्यूज रिपोर्टर ने किया तो। स्थानीय बालू तस्कर ने रिपोर्टर को फोन पर संभल कर रहने की धमकी दे डाली। जिसका ओड़ियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है। 
सूत्रों की माने तो स्थानीय बालू तस्करों द्वारा तय की गई चढ़ाबे कि रकम अदा करने के एवज में हर रोज बालू उठाव का आदेश जरूर प्राप्त है। जिसकी वजह से दिन हो रात उलाई नदी के विभिन्न घाटों से बालू तस्करी के खेल को अंजाम दिया जा रहा है। न तो जिले के आलाधिकारी और न ही खनन विभाग ही महीनों से चल रहे इस बालू तस्करी के विरुद्ध कोई कार्रवाई करने में दिलचस्पी दिखा रहे है। स्थानीय पुलिस तो सब कुछ देख कर भी आंखे मूंदे बैठी है।

तीन नंबर रोड वासियो की माने तो गिद्धौर के उलाई नदी व थाना क्षेत्र अंतर्गत गंगरा,कैराकादो, सेवा,कुंधुर,नयागांव व रतनपुर गांव के विभिन्न नदियों में उक्त इलाके के तस्करों के दर्जनो ट्रैक्टर वाहन बालू तस्करी के कार्य मे लगे है। जिसकी वजह से प्रखंड क्षेत्र में बालू तस्करी का खेल दिन रात जारी है।

वहीं इस मामले के बारे  में पूछे जाने पर खनिज विकास पदाधिकारी गोपाल प्रसाद साह ने कहा -
खनन विभाग द्वारा हर रोज बालू तस्करी के रोक थाम के लिए अभियान चलाया जा रहा है।हर हाल में जिले से होकर गुजरने वाली नदियों से बालू तस्करी पर रोक लगाया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ