गिद्धौर : गंगरा में सरकारी आम गैरमजरुआ जमीन पर हो रहा अवैध निर्माण, माहौल तनावपूर्ण

गंगरा/गिद्धौर/जमुई (Gangra/Gidhaur/Jamui), 29 जुलाई 2023 : एक ओर जहां सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए सरकार फरमान जारी कर चुकी हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ अतिक्रमणकारी बेखौफ होकर सरकारी आम गैरमजरुआ जमीन पर अवैध निर्माण कर सरकारी आदेशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

इतना ही नहीं अतिक्रमणकारियों के आगे प्रशासन भी पस्त दिखाई दे रही है। इसकी बानगी शनिवार को गिद्धौर प्रखंड सह अंचल क्षेत्र के गंगरा गांव में देखने को मिली, जहां सरकारी गैरमजरूआ जमीन पर अतिक्रमणकारी द्वारा अवैध रूप से निर्माण कार्य किए जाने का एक वीडियो सामने आया है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकारी आम गैरमजरूआ जमीन खाता संख्या - 260 एवं खसरा संख्या - 2294 है, जिसपर असामाजिक तत्वों द्वारा अतिक्रमण करते हुए अवैध निर्माण कार्य किया जा रहा है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत मुंगेर आयुक्त से लेकर मुख्यमंत्री तक के पास की है।

इसके बावजूद अब तक कोई संतोषजनक कार्रवाई सामने नहीं आई है। ग्रामीणों द्वारा बीते दिन भी अंचल कार्यालय में आवेदन देकर मामले पर ध्यानाकृष्ट कराया गया है, जिसपर राजस्व अधिकारी ने त्वरित संज्ञान लेकर थानाध्यक्ष को कार्रवाई की बात कहते हुए निर्माण कार्य रोकने के आदेश दिए हैं।

ग्रामीण इस अवैध निर्माण की शिकायत अंचल कार्यालय से लेकर गिद्धौर पुलिस प्रशासन से भी करते आ रहे हैं, पर इसपर विराम लगता नहीं दिख रहा। बुलंद हौसले के साथ अतिक्रमणकारी पक्का निर्माण करा रहे हैं। आलम यह है कि अंचल कार्यालय के राजस्व पदाधिकारी के आदेश के बाद भी इस अवैध कार्य पर रोक नहीं लग पाई है।
इधर, इस अवैध निर्माण कार्य पक्ष व ग्रामीण पक्ष के तानवपूर्ण माहौल के बीच ग्रामीणों ने प्रशासन से अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई की मांग एक बार फिर की है।

Post a Comment

Previous Post Next Post