Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : नयागांव विद्यालय में बच्चों के भोजन में निकला कीड़ा, बच्चों ने काटा बवाल

कुंधुर/गिद्धौर (Kundhur/Gidhaur), 27 जुलाई 2023 : शिक्षा विभाग द्वारा सरकारी विद्यालयों में बेहतर शिक्षा व्यवस्था का मिशाल कायम करने के लिए जिले भर के स्कूलों की मोनेरेटरिंग की जा रही है।तो दूसरी ओर गिद्धौऱ प्रखंड के कुंधुर पंचायत अंतर्गत डीपीईपी प्राथमिक विद्यालय नयागांव में प्रधान मंत्री पोषण योजना के तहत बच्चों को मिलने खाने के चावल में कीड़ा देख स्कूली छात्र छत्राओं ने जमकर बवाल काटा।
बताया गया कि बीते सोमवार को  उत्क्रमित मध्य विद्यालय नयागांव के परिसर में शिफ्ट हो चल रहे डीपीईपी प्राथमिक विद्यालय नयागांव के बच्चों ने स्कूल में कार्यरत रसोईया को चावल बनाने के पूर्व धोते देखा। चावल धोने के समय उस चावल में सिर्फ कीड़ा ही कीड़ा देख स्कूली बच्चों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

चावल में कीड़ा होने की बात सुन आस पास के ग्रामीण अभिभावक भी स्कूल परिसर में इकठ्ठा हो गए।स्कूली छात्र आशीष कुमार,अभिनंदन कुमार,शिव शंभु कुमार,आकाश कुमार,विशाल कुमार सहित दर्जनों छात्रों ने बताया कि हम बच्चों को पिछले पांच दिनों से कीड़ा युक्त चावल ही स्कूल प्रबंधन द्वारा खाने को दिया जा रहा है।जबकि हम सबों द्वारा स्कूल के प्रधानाध्यापक से खाने के दौरान चावल में कीड़ा निकलने की बात बताई गई।मगर उन्होंने इस ओर कोई ध्यान नही दिया।

छात्रों ने बताया कि पांच दिनों से कीड़ा युक्त चावल खाने से स्कूल के तीन छात्र बीमार हो गए है।अगर हम सबों को खाने में दिए जाने वाले चावल को नही बदला गया तो हम सभी बच्चे स्कूल आना बंद कर देंगे।
विभाग द्वारा जैसा चावल उपलब्ध कराया जाता है उसे ही साफ सुथरा करवा कर अच्छे से पकवा कर बच्चों के बीच परोसा जाता है।फिर भी कीड़ा निकल रहा है तो चावल बदलना पड़ेगा।
- विनोद सक्सेना,प्रभारी प्रधानाध्यापक,डीपीईपी प्राथमिक विद्यालय नयागांव।

बच्चों के खाने में कीड़ा निकलने की जानकारी मिली है।अविलंब कीड़ा युक्त चावल को बदला जाएगा।
- मनीष कुमार,साधन सेवी,प्रधानमंत्री पोषण योजना।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ