Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : 26 जून से खुलेंगे सरकारी और निजी शिक्षण संस्थान, डीएम ने दिए आदेश

जमुई (Jamui), 25 जून 2023 : जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह (DM Avaneesh Kumar Singh) ने कहा कि गर्मी छुट्टी के बाद जमुई जिला अंतर्गत सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थान अगामी 26 जून से पुनः निर्धारित रूटीन के मुताबिक संचालित किए जाएंगे।

उन्होंने पाठशाला के पुत्र और पुत्रियों को संदेश देते हुए कहा कि निर्धारित समय पर विद्यालय जाकर पठन - पाठन में रुचि दिखाएं। अभिभावक भी अपने अपने बच्चों को स्कूल भेजने में दिलचस्पी लें।
उन्होंने आगे कहा कि भीषण गर्मी के चलते विद्यालय को बंद किया गया था। हाल के दिनों में जलन में कमी आने के साथ तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। बच्चों के शैक्षणिक हितों को देखते हुए सभी विद्यालय 26 जून से तय रूटीन के मुताबिक संचालित किए जाएंगे। उन्होंने प्री स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्रों का संचालन भी निर्धारित समय पर किए जाने की जानकारी दी।
उधर डीएम के आदेश के बाद गर्मी छुट्टी समाप्त होने के उपरांत सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों में पठन - पाठन शुरू किए जाने की तैयारी जोर - शोर से जारी है। स्वच्छता पर खास निगाह रखी जा रही है। भवनों के रंग - रोगन के साथ पेयजल का पुख्ता इंतजाम किया जा रहा है। बिजली पंखे समेत तमाम कनेक्शन को भी दुरुस्त करने का काम प्रगति पर है। विद्यालय प्रबंधन स्कूल संचालन के लिए सजग और सचेत दिख रहा है।

वहीं जिला शिक्षा पदाधिकारी के आदेशानुसार ग्रीष्मावकाश के पूर्व विद्यालय जिस नियत समय में संचालित था, उसी समय अवधि में विद्यालय का संचालन मॉर्निंग के समय में अगले आदेश तक होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ