Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : प्रखंड स्तरीय क्विज प्रतियोगिता आयोजित, टॉपर बनी बिंदिया और सृष्टि की जोड़ी

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 25 जून 2023 : गिद्धौर प्रखंड के बनझुलिया गांव के महात्मा गांधी सार्वजनिक पुस्तकालय भवन में परिवार विकास चाइल्डफंड इंटरनेशनल व स्पेशल चाइल्ड लर्निंग सेंटर के द्वारा रविवार को प्रखंड स्तरीय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इस प्रतियोगिता में कक्षा छठी से आठवीं तक की कुल 15 जोड़ियों ने भाग लिया। जिनमें बिंदिया और सृष्टि की जोड़ी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं दूसरे स्थान पर करीना और कल्पना की जोड़ी एवं तृतीय स्थान पर प्रिंस और प्रियांशु की जोड़ी रही। जिन्हें मौजूद गणमान्य व्यक्तियों द्वारा पारितोषिक प्रदान किया गया। क्विज प्रतियोगिता का संचालन स्पेशल चाइल्ड लर्निंग सेंटर के संचालक डब्लू पंडित ने किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से मौजूद मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशांत साईं सुंदरम ने बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए बाल कहानियों के माध्यम से प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि निरंतर अभ्यास से जीवन में आगे बढ़ने के रास्ते मिलते जाते हैं। डबलू पंडित द्वारा संचालित किए जा रहे इस लर्निंग सेंटर में बच्चों का सतत विकास हो रहा है।
वहीं परिवार विकास चाइल्ड फंड इंटरनेशनल के शिक्षा समन्वयक कपिलदेव यादव ने संस्था द्वारा बच्चों के शैक्षणिक विकास के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रमों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

कार्यक्रम में मौजूद मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के जमुई जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार झा ने प्रतिभागियों से कहा कि इस लर्निंग सेंटर में जो कुछ भी पढ़ाया सिखाया जा रहा है, उसे केवल रटना नहीं है, बल्कि अपने जीवन में अमल में भी लाना है।
कार्यक्रम को सफल बनाने में विक्की कुमार, सोनू कुमार, मुकेश कुमार, रागिनी कुमारी का विशेष योगदान रहा। प्रतियोगिता में पप्पू, प्रीतम, सनोज, शिवम, सन्नी, पीयूष, टिंकू, बालवीर, राजा, आनंद, सौरभ, प्रिंस, सिमरन, सुप्रिया, रानी, डोली, साक्षी, साधना, करिश्मा, लक्ष्मी, दिव्यांजलि, प्राची, अभिषेक एवं ऋषभ ने भाग लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ