Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : जे.एस.एस. द्वारा जी–20 जन भागीदारी समापन आयोजित, डीएम ने की शिरकत

जमुई (Jamui), 14 जून 2023 : भारत सरकार के कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय द्वारा प्रायोजित जन शिक्षण संस्थान जमुई द्वारा मलयपुर स्थित कार्यालय परिसर में जी-20 जनभागीदारी के समापन समारोह का आयोजन किया गया। जनभागीदारी कार्यक्रमों के तहत जन शिक्षण संस्थान जमुई द्वारा 1 जून से 15 जून तक पोस्टर मेकिंग, स्लोगन राइटिंग, क्विज प्रतियोगिता, पेंटिंग, पर्यावरण दिवस, रंगोली, प्रभात फेरी जैसे विभिन्न गतिविधियाँ आयोजित की गई। 
जनभागीदारी के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने शिरकत किया। जन शिक्षण संस्थान जमुई के लाभार्थियों ने पुष्पवर्षा व तिलक कर जिला पदाधिकारी का अभिनन्दन किया। इसके बाद डीएम ने परिसर में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। समारोह की शुरुआती कड़ी में लाभार्थियों ने स्वागत गान और नृत्य प्रस्तुत किया। 

समारोह को सम्बोधित करते हुए डीएम अवनीश कुमार सिंह ने लाभार्थियों को रोजगार एवं स्वरोजगार के क्षेत्र में आगे बढ़ने को प्रोत्साहित किया। इसके साथ ही लक्ष्य निर्धारण सम्बंधित सवाल करते हुए लाभार्थियों से वह रूबरू हुए। 
इस अवसर पर जमुई डीएम अवनीश कुमार सिंह ने कहा कि जन शिक्षण संस्थान में विशेष एक कार्यक्रम रखकर लाभार्थियों के लिए कैरियर कॉउंसलिंग एवं लक्ष्य निर्धारण के दिशा में मार्गदर्शन किया जायेगा। डीएम ने कहा कि स्किल और उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए जिला उद्योग केंद्र से 10 लाख रुपये तक के लोन दिए जा रहे हैं। इसका लाभ लेकर युवा लाभार्थी रोजगार उन्मुख हो सकते हैं। वहीं, जे.एस.एस. के विभिन्न प्रशिक्षण को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले लाभार्थियों एवं जी20 मे भागीदारी देने वाले प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर डीएम ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। 
समारोह के अंतिम कड़ी में जे.एस.एस जमुई के निदेशक अंशुमान ने जिला पदाधिकारी का आभार जताते हुए कहा कि, जन शिक्षण संस्थान जमुई को बेहतर बनाने के लिए समयांतराल पर जिलाधिकारी का सुझाव व मार्गदर्शन मिलता रहा है। इससे प्रशिक्षुओं में भी सकारात्मक ऊर्जा का संचार हुआ है। 

जे.एस.एस के प्रोग्राम ऑफिसर अमित कुमार ने समारोह का मंच संचालन किया। मौके पर डॉ. एसएन झा, जिला उद्योग केंद्र के अधिकारी महेंद्र प्रसाद, शानू, जे.एस.एस की बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट के सदस्य समेत संस्थान के कर्मी व सैंकडों लाभार्थी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ