Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : बकरीद को लेकर जिला प्रशासन ने की विधि व्यवस्था की समीक्षा, भ्रामक सूचना पर होगी कार्रवाई

जमुई (Jamui), 20 जून 2023 : जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह (DM Avaneesh Kumar Singh) की अध्यक्षता में समाहरणालय के संवाद कक्ष में प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई , जिसमें बकरीद पर्व को लेकर विधि व्यवस्था की समीक्षा की गई।

डीएम अवनीश कुमार सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि अफवाह और भ्रामक सूचना फैलाने वालों को बक्सा नहीं जाएगा। वैसे तत्वों पर समुचित कार्रवाई की जाएगी। विधि व्यवस्था बरकरार रखने के लिए सभी तरह के कदम उठाए जाएंगे। पर्व को शांतिपूर्ण , सौहार्द एवं उल्लास के माहौल में मनाने के लिए सभी जन शालीनता दिखाएं।
डीएम ने बताया कि जिले के सभी संवेदनशील स्थलों को चिह्नित कर वहां दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की जा रही है। जिले में पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारियों , पुलिस अधिकारियों के साथ - साथ पुलिस बल की भी प्रतिनियुक्ति की जा रही है।

उन्होंने बताया कि अनुमंडल एवं थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक प्रगति पर है। सभी बीडीओ और सीओ भ्रमणशील रहकर हर बिंदुओं पर गिद्ध दृष्टि रखें। साइबर सेल और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखेंगे। अवांछित हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इससे जुड़े लोग कानून के दायरे में लाए जाएंगे। सभी प्रतिनियुक्त अधिकारी और पुलिस बल निष्ठा के साथ दायित्वों का निर्वहन करेंगे। ड्यूटी में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने हर तबके के लोगों से विधि व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।
एसपी डॉ. शौर्य सुमन ने कहा कि कानून से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं करेंगे। शांति के लिए धारा 107 के तहत अधिक से अधिक लोगों को बांड डाउन किया जा रहा है। उन्होंने स्पष्ट किया कि गड़बड़ी एवं अफवाह फैलाने वालों शरारती एवं असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि सादे लिबास में पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे जो शरारती तत्वों से सख्ती से निपटेंगे। उन्होंने भाईचारा के वातावरण में बकरीद मनाए जाने की अपील की।

एसडीएम अभय कुमार तिवारी , एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार समेत अधिकांश जिला स्तरीय अधिकारी , बीडीओ , सीओ और थानाध्यक्ष बैठक में उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ