Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : भीषण गर्मी में भी धनियाठीका के लोगों को पेयजल नसीब नहीं, शोभा की वस्तु बनी जल मीनार

गंगरा/गिद्धौर (Gangra/Gidhaur), 12 मई 2023 : गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत गंगरा पंचायत के वार्ड नंबर तीन धनियाठीका टोला में बीते एक वर्ष से मुख्यमंत्री जल नल योजना के बंद  रहने से वार्डवासी इस भीषण गर्मी में बूंद-बूंद पानी को तरस रहे है।जल मीनार के बंद रहने से धनियाठीका टोलाा वासी कुंआ का दूषित जल पीकर अपनी प्यास बुझाने को विवश है। बताते चलें कि वार्ड नंबर तीन में 19 लाख 40 हजार की लागत से बनवाया गया यह जल मीनार धनियाठीका टोले के लोगों के लिए सिर्फ शोभा की वस्तु बनकर रह गया है।

धनियाठीका टोला निवासी तबारख अंसारी, रियासत अंसारी, ताजमूल अंसारी, गुलाम अंसारी, आइसा खातून, शबनम खातून, तजरुल निसां, गुलशन खातून, सलीम अंसारी, मुमताज अंसारी, कलीम अंसारी, अहमद अंसारी, कुर्बान अंसारी, एहसान अंसारी, जियाउल अंसारी सहित दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि हम अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को पेयजल मुहैया कराने के लिए मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत यह जल मीनार लगाया गया है, जो पिछले एक वर्ष से बंद ही पड़ा है। इस चिलचिलाती धूप व उमस भरी गर्मी में टोले वासी कुंआ का पानी पी कर किसी तरह अपना जीवन यापन करने के लिए विवश हैं।
धनियाठीका टोले में रहने वाले ग्रामीणों ने कहा कि जल मीनार को चालू करने की गुहार स्थानीय जनप्रतिनिधियो से लेकर प्रखंड के बाबुओं से भी लगाई गई है मगर अब तक किसी ने नहीं सुना है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द इस जलमीनार को दुरुस्त करवा कर चालू नही करवाया गया तो हम धनियाठीका टोले वासी पेयजल के लिए प्रखंड मुख्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन के लिए विवश हो जाएंगे।

वहीं इस संदर्भ में गंगरा पंचायत के वार्ड नंबर तीन धनियाठीका की वार्ड सदस्य आसना खातून ने पूछे जाने पर कहा कि -
बंद पड़े जल मीनार को दुरुस्त करवा पेयजल बहाल करवाने की लिखित गुहार मुखिया, बीपीआरओ, डीपीआरओ व डीडीसी से मेरे द्वारा लगाई गई है। महीनों बीत गए लेकिन इस दिशा में आज तक कोई कार्रवाई नही हुई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ