Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : पतसंडा पंचायत में अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई यूनिट में असामाजिक तत्वों ने लगाई आग

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 28 मई 2023 : गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत पतसंडा पंचायत में मनरेगा स्वच्छ भारत व लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के फेज 2 के अंतर्गत ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई यूनिट में असामाजिक तत्वों द्वारा आग लगा दिए जाने का एक मामला प्रकाश में आया है। घटना बीते गुरुवार के दोपहर की है। आग कब और कैसे लगी इसके कारणों का खुलासा नही हो पाया है।

उक्त कचरा प्रसंस्करण यूनिट में आग लगने की सूचना स्थानीय ग्रामीणों को मिलते ही टैंकर से पानी लाकर आग को बुझाने का प्रयास किया गया। आपसी सहयोग से समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। अगलगी की इस घटना पर समाज के बुद्धिजीवियों ने क्षोभ प्रकट किया है।

ज्ञातव्य है कि राज्य सरकार द्वारा लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के फेज 2 के तहत जिले के विभिन्न पंचायतों में अपशिष्ट प्रबन्धन को लेकर इसकी शुरआत की गई थी। ताकि पंचायतों में वार्ड स्तर पर कचरे का निस्तारण हो सके व पंचायत को एक स्वच्छ व शुद्ध वातावरण मुहैया कराया जा सके। 
इधर लोहिया स्वच्छ्ता अभियान के तहत ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई में हुए अगलगी की सूचना ग्रामीणों द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी को दी गयी है।

इस संदर्भ में गिद्धौर प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार से पूछे जाने पर उन्होंने बताया -
मुझे मामले की जानकारी नही मिली है। विभागीय कर्मियों से जानकारी ले इस दिशा में अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ