Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई में खुल रहा है देश स्तरीय किड्स स्कूल, पाठशाला प्रबंध समिति ने बैठक में लिया निर्णय

जमुई (Jamui), 16 मई 2023 : सीबीएसई मान्यता प्राप्त जग जाहिर निजी शिक्षण संस्थान ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल प्रबंध समिति की महत्वपूर्ण बैठक मुख्य संरक्षिका डॉ. स्मृति पासवान की अध्यक्षता में आहूत की गई , जिसमें संचालित विद्यालयों के कार्यों की समीक्षा किए जाने के साथ ओपीएस जमुई के ठीक सामने सुरेशपुरम में ऑक्सफोर्ड जूनियर इंटरनेशनल स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया। 
    
डॉ. पासवान ने ऑनलाइन बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि ऑक्सफोर्ड जूनियर इंटरनेशनल स्कूल खेल - खेल में देश के भविष्य का ज्ञानवर्धन करेगा। उन्होंने प्ले स्कूल को जमुई के लिए सौगात बताते हुए कहा कि यहां के हर वर्ग के लोग इसका लाभ लें और अपने पाल्य - पाल्या का शैक्षणिक आधार मजबूत करें।
ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के संस्थापक सह निदेशक डॉ. मनोज कुमार सिन्हा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जमुई जिला में अवस्थित विद्यालय की सभी इकाई सुचारू रूप से संचालित की जा रही है। यहां पठनीय बच्चे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की गहराई में गोते लगा रहे हैं और पठन , लेखन तथा वाचन से अपना क्षमतावर्धन कर सफलता के शिखर पर विराजमान हो रहे हैं।
     
उन्होंने इसी संदर्भ में कहा कि नौनिहालों का शैक्षणिक आधार मजबूत करने के लिए ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल प्रबंध समिति ने जमुई में संचालित ओपीएस के ठीक सामने सुरेशपुरम में " ऑक्सफोर्ड जूनियर इंटरनेशनल स्कूल " खोलने का निर्णय लिया है। यह स्कूल डे केयर और प्ले स्कूल होगा। यहां प्ले ग्रुप , नर्सरी , जूनियर केजी , सीनियर केजी की पढ़ाई होगी।
    
निदेशक डॉ. सिन्हा ने ऑक्सफोर्ड जूनियर इंटरनेशनल स्कूल की खासियत गिनाते हुए कहा कि यहां बड़े आकार के वर्ग कक्ष होंगे साथ ही भारी मात्रा में शैक्षणिक और मनोरंजक खिलौने उपलब्ध रहेंगे। इसके साथ ही सीसीटीवी , ऑडियो विजुअल रूम , योग वर्ग , नृत्य एवं संगीत वर्ग , विशाल बागवानी क्षेत्र , वातानुकूलित स्मार्ट क्लासरूम , किड्स लाइब्रेरी , आर्ट एंड क्राफ्ट रूम , स्विमिंग पूल , मिनी जीम , किड्स प्ले एरिया , रंगीन और खूबसूरत वर्ग कक्ष , गुड़िया रूम , बाल रूम , शैक्षणिक वीडियो थियेटर , मोरल एडूकेशन , दिमागी कसरत , किड्स ऑडिटोरियम , लिफ्ट की सुविधा , वाहन की सुविधा , शिक्षक और छात्र का बेहतर अनुपात , खेल - खेल में शिक्षा पद्धति , आत्म रक्षा का प्रशिक्षण , विशाल डायनिंग एरिया , स्टूडेंट्स केयर क्लिनिक आदि की सुविधा उपलब्ध रहेगी।
         
निदेशक ने मुदित भाव से ऐलान करते हुए कहा कि सुरेश सिन्हा मेमोरियल सोसाइटी की इकाई ऑक्सफोर्ड जूनियर इंटरनेशनल स्कूल के भवन निर्माण के साथ सौंदर्यीकरण का कार्य द्रुत गति से जारी है। उन्होंने जनवरी 2024 में नामांकन , पठन - पाठन के साथ तमाम शैक्षणिक गतिविधियों का आरंभ नव निर्मित स्कूल भवन में किए जाने की घोषणा करते हुए कहा कि अब जमुई जिला के अभिभावकों को भी प्ले स्कूल के लिए बड़े - बड़े शहरों की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। डॉ. सिन्हा ने जिलावासियों से सकारात्मक सहयोग की अपील की।
      
विद्यालय के मुख्य संरक्षक डॉ. निरंजन कुमार ने कहा कि यह जमुई का सौभाग्य है कि यहां सर्वोत्तम प्ले स्कूल की नींव रखी गई है। केरल और पश्चिम बंगाल के विद्वान शिक्षक और विदुषी शिक्षिका नौनिहालों की प्रतिभा को निखारने का काम करेंगे और उच्च वर्ग के लिए उन्हें मजबूत आधार देंगे। जमुई के जागरूक अभिभावकों की परेशानी को कम करने के लिए ऑक्सफोर्ड जूनियर इंटरनेशनल स्कूल की स्थापना की जा रही है जो यहां की शिक्षा का नया अध्याय गढ़ेगा।
    
सचिव कुसुम सिन्हा , प्राचार्य ऋतुराज सिन्हा , उप प्राचार्य शिवांगी शरण , कृष्ण मोहन प्रसाद , नीरज सिन्हा आदि सदस्य बैठक में उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ