Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई में तीन अभ्यर्थियों को मिला अनुकंपा का लाभ , नियुक्ति पत्र पाकर आंखें हुई नम

जमुई (Jamui), 24 अप्रैल 2023 : जिला कलेक्टर अवनीश कुमार सिंह (DM Avaneesh Kumar Singh) ने समाहरणालय स्थित कार्यालय प्रकोष्ठ में सेवाकाल में मृत सरकारी सेवकों के पात्र आश्रितों को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति पत्र सौंपा। नियुक्ति पत्र पाने वाले पात्रों में मुन्ना कुमार सिंह , विश्वनाथ कुमार और आशू कुमार का नाम शामिल है। नियुक्ति पत्र मिलने पर सभी तीन चयनित उम्मीदवारों की आंखें नम हो गई। नामित लोगों ने जिलाधिकारी के प्रति हृदयतल से आभार जताया और उनके सहृदयता की गुणगान की।
    
डीएम ने इस अवसर पर कहा कि चयनित अभ्यर्थी अनुशासित होकर कार्य करें और कर्तव्य के प्रति हमेशा सजग एवं सचेत रहें। उन्होंने अभ्यर्थियों की नियुक्ति  संबंधित विभाग में समूह ‘ग’ के पद पर किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि इसमें बिहार सरकार , सामान्य प्रशासन विभाग के निर्धारित प्रावधानों का अक्षरशः अनुपालन किया गया है। डीएम ने आज के दिन को अभ्यर्थियों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण करार देते हुए कहा कि इसे हमेशा जेहन में रखें।  उन्होंने पात्रों को पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करने का संदेश देते हुए उनके बेहतर भविष्य की कामना की।
उन्होंने इसी परिप्रेक्ष में कहा कि अनुकंपा के आधार पर नियुक्त अभ्यर्थियों के द्वारा समर्पित शपथ - पत्र  , शैक्षणिक प्रमाण पत्र एवं सत्यापन प्रपत्र में अंकित सूचनाओं को प्रथम दृष्टया सही माना गया है। पुलिस सत्यापन प्रतिवेदन भी अनुकूल प्राप्त होने की प्रत्याशा है। तमाम बिंदुओं का सत्यापन कराया जाएगा। जांच के क्रम में प्रतिकूल प्रतिवेदन प्राप्त होने पर उनकी सेवा बिना किसी पूर्व सूचना के समाप्त कर दी जाएगी साथ ही उनपर विधि सम्मत कार्रवाई भी की जाएगी। 
     
जिलाधिकारी ने कहा की योगदान के समय अभ्यर्थियों को असैनिक शल्य चिकित्सक - सह - मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा निर्गत स्वास्थ्य प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। दहेज नहीं लेने एवं देने संबंधी घोषणा भी करनी होगी। नामित अभ्यर्थियों को बिहार पेंशन संशोधन नियमावली 2005 द्वारा प्रतिपादित वित्त विभाग के संकल्प संख्या के अनुसार नई अंशदाई पेंशन योजना का लाभ मिलेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ