Breaking News

6/recent/ticker-posts

लक्ष्मीपुर : हिरम्बा गांव में चल रहे 11 दिवसीय महारुद्र यज्ञ से माहौल हुआ भक्तिमय

लक्ष्मीपुर/जमुई (Laxmipur/Jamui), 2 अप्रैल 
* रिपोर्ट : अभिलाष कुमार 
# संपादन : सुशांत साईं सुंदरम
जमुई जिला के लक्ष्मीपुर प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत हिरम्बा गांव में आयोजित हो रहे 11 दिवसीय महारुद्र यज्ञ से इलाके का माहौल भक्तिमय हो गया है। इसे देखने के लिए स्थानीय एवं आसपास के विभिन्न गांवों से श्राद्धालुगण नियमित आ रहे हैं।

इस धार्मिक यज्ञ अनुष्ठान में भगवान की विभिन्न लीलाओं और स्वरूपों का दर्शन कर श्रद्धालु भाव-विभोर हो रहे हैं। इस यज्ञ में वृन्दावन से आए कथा वाचक नीलेश शास्त्री जी के मुख से भगवान की लीलाओं को पंडाल में बैठकर श्रद्धालु नियमित सुन रहे हैं। 
कथावाचक निलेश शास्त्री जी ने शनिवार को अपनी कथा में श्रद्धालुओं से कहा कि यज्ञ में आकर जो भी लोग ईश्वर की कथा को सुनते हैं, वे पापमुक्त हो जाते हैं। अमृत कथा का पान करने से सम्पूर्ण पापों का नाश होता है। जन्म-जन्मांतर एवं युग-युगांतर में जब पुण्य का उदय होता है, तब ऐसे अनुष्ठान की शुरुआत होती है।

आगे उन्होंने कहा कि यहां पर उपस्थित आप सभी श्रद्धालु बड़े ही सौभाग्यशाली हैं, जो इस पावन अवसर पर पधारे हैं और अत्यंत आनंदपूर्वक भाव से हमारे द्वारा प्रस्तुत भजन के साथ सुर से सुर मिलाकर हाथ जोड़ तालियों के सहारे गा रहें है।
स्थानीय ग्रामीण राजीव ताँती व यज्ञ आयोजन समिति के सदस्य मनीष कुमार ने बताया कि यज्ञ देखने के लिए आए श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो, इसके लिए यज्ञ समिति की ओर से पूरा ध्यान रखा जा रहा है। वहीं यज्ञ में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रसाद के रूप में खिचड़ी की व्यवस्था भी रहती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ