Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : पेंशन प्रकरण के निराकरण के लिए 5 एवं 6 अप्रैल को विशेष शिविर का आयोजन

जमुई (Jamui), 2 अप्रैल : जिला प्रशासन के सौजन्य से जिले के सभी प्रखंड मुख्यालयों में पेंशन प्रकरणों के निराकरण के लिए 05 एवं 06 अप्रैल को विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है। खास शिविर की तैयारी जोर - शोर से जारी है।

जिला कलेक्टर अवनीश कुमार सिंह ने इस आशय की जानकारी देते हुए कहा कि सामाजिक सुरक्षा से सम्बंधित संचालित योजनाओं के लाभार्थियों को भुगतान में आने वाली समस्याओं के निराकरण के लिए जमुई जिले के सभी प्रखंड मुख्यालयों में 05 एवं 06 अप्रैल को खास शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस शिविर में सामाजिक सुरक्षा के वैसे लाभार्थियों से विहित प्रपत्र में आवेदन लिए जाएंगे और उनका " ऑन द स्पॉट " निराकरण किया जाएगा , जिन्हें विभिन्न कारणों के चलते पेंशन का भुगतान नहीं किया जा रहा है।
विशेष शिविर को सफल बनाने के लिए तय तिथि हेतु नामित प्रखंड मुख्यालय में कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। पेंशन पात्र वृद्ध , दिव्यांग एवं विधवाएं जो पेंशन पाने की अहर्त्ता रखते हैं परंतु उन्हें अबतक इसकी स्वीकृति नहीं मिली है उनसे भी इस खास शिविर में नया पेंशन स्वीकृति हेतु आवेदन लिए जाएंगे और इसका निस्तारण किया जाएगा।

डीएम ने दो दिवसीय विशेष शिविर के अनुश्रवण के लिए जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग के सहायक निदेशक सूरज कुमार को नामित किए जाने की बात - बताते हुए कहा कि जिला प्रशासन पात्र वृद्ध , दिव्यांग एवं विधवाओं को सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए दृढ़ संकल्पित है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ