जमुई : डीएम ने की हर घर नल का जल योजना के रख-रखाव की समीक्षा

जमुई (Jamui), 31 मार्च : जिलाधीश अवनीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय के संवाद कक्ष में बैठक आहूत कर हर घर नल का जल योजना की बिंदुवार समीक्षा की गई और अभियंता एवं संवेदकों को जरूरी निर्देश दिए गए। पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता के अलावे जमुई , सोनो , चकाई और लक्ष्मीपुर के सहायक तथा कनीय अभियंताओं एवं सम्बंधित संवेदकों ने बैठक में हिस्सा लिया और देय निर्देशों को आत्मसात कर उसे धरा पर फलीभूत किए जाने का संकल्प व्यक्त किया।
डीएम ने कहा कि प्रचंड गर्मी के मद्देनजर जिला में संभावित जल संकट से बचाव के लिए जिला प्रशासन सजग और सचेत है। उन्होंने इसी संदर्भ में हर घर नल का जल योजना को दुरुस्त रखे जाने का निर्देश देते हुए कहा कि मौसम के बदलते मिजाज को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में खराब चापाकल की भी युद्ध स्तर पर मरम्मती कराई जाए।
डीएम ने इस अवसर पर कहा कि गर्मी के मौसम में ग्रामीण लोगों को पेयजल उपलब्ध होने में परेशानी नहीं हो , इसके लिए चापाकल मरम्मत दल को को सभी 10 प्रखंडों में भेजा गया है। चलंत चापाकल मरम्मत दल अपने निर्धारित प्रखंड क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर देय दायित्वों का निष्ठा के साथ निर्वहन करेंगे।

उन्होंने जिला प्रशासन की ओर से जिले में पेयजल आपूर्ति व्यवस्था को सामान्य बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने की जानकारी दी।डीडीसी शशि शेखर चौधरी , एडीएम सत्येंद्र कुमार मिश्र समेत कई अधिकारी एवं कर्मी मौके पर उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post