जमुई : डीएम ने दिया आदेश, बढ़ती गर्मी के कारण अब सुबह 10 बजे तक ही होगा स्कूलों का संचालन

जमुई (Jamui), 19 अप्रैल 2023 : जमुई जिला में गर्मी ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। विद्यालय के बच्चे इसका सीधा सामना कर रहे हैं।

जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने विद्यालय के बेटे और बेटियों के स्वास्थ्य को देखते हुए बढ़ती गर्मी के कारण जिले के सभी स्कूलों का संचालन पूर्वाह्न 10 : 00 तक ही किए जाने का फ़ैसला किया है। जिला प्रशासन ने इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया है जो अगले ऑर्डर तक प्रभावी रहेगा।

सर्वविदित है कि जमुई में बढ़ती गर्मी के साथ हिटवेव ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। बढ़ती गर्मी और उमस को ध्यान में रखते हुए अगले आदेश तक जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में शैक्षणिक गतिविधियां पूर्वाह्न 10 : 00 बजे के बाद प्रतिबंधित रहेगी। यह आदेश प्री - स्कूल और आगनवाड़ी केंद्रों पर भी लागू होगा।
उधर पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को हिटवेव को लेकर अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की है। बैठक में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत तमाम बड़े अधिकारी और संबंधित विभाग के लोग मौजूद थे। इस दौरान सीएम ने भीषण गर्मी को लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

इधर डीएम अवनीश कुमार सिंह ने कहा कि चिलचिलाती गर्मी को देखते हुए स्कूलों की टाइमिंग कम की गई है। अधिकतम तापमान पर नजर रखी जा रही है। अगर जरूरत हुई तो स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया जाएगा।

यहां यह बताना जरूरी है कि जमुई में भीषण गर्मी ने पिछले सारे रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। तापमान की बात करें तो यह जिला अप्रैल माह में ही 43 - 44 डिग्री सेल्सियस को छू रहा है जबकि मई - जून माह का अभी इंतजार है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post