Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : डीबीजीबी ने श्रेष्ठतम कार्य के लिए बैंक विभूतियों को किया सम्मानित

जमुई (Jamui), 18 अप्रैल 2023 : दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक, जमुई प्रक्षेत्र ने शिल्पा विवाह भवन में   भव्य समारोह आयोजित कर  बैंक के अतिविशिष्ट विभूतियों को एचिवर्स अवार्ड 2023 से सम्मानित किया।

डीबीजीबी के अध्यक्ष डॉ. आशुतोष कुमार झा ने मुख्य अतिथि की हैसियत से नामित हस्तियों को एचिवर्स अवार्ड से नवाजा। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि हमें अपने आस - पास ऐसे लोगों को तलाशना चाहिए जो सबसे कठिन काम कर रहे हैं और इन्हें सम्मानित करना चाहिए। डॉ. झा ने कहा कि लोग दो ही चीजों के लिए काम करते हैं , एक है पैसा और दूसरा है प्रशंसा। जब हम दिल से किसी के काम की प्रशंसा करते हैं तो उसके अंदर ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने की चाहत कम हो जाती है। इससे समाज में लोगों को सकारात्मक कार्य करने की प्रेरणा मिलती है।

मुख्य अतिथि ने एचिवर्स को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित करते हुए कहा कि समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान देने वाली शख्सियतों को एक मंच पर लाकर सम्मानित करना दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक  की प्रशंसनीय पहल है। इससे प्रतिभाओं को पहचान भी मिलती है और प्रेरणा भी। उन्होंने कहा कि अक्सर ऐसा होता है कि रूटीन के काम के साथ - साथ अतिरिक्त काम या समाज सेवा करने वाले लोगों को हम सम्मानित करना भूल जाते हैं। अगर ऐसे लोगों को समय - समय पर सम्मानित किया जाए तो समाज के विकास में सहयोग करने वाले लोगों की संख्या बढ़ जाएगी।

मुझे इस कार्यक्रम में शहर के काफी अच्छे लोगों से मिलने का सौभाग्य मिला है। मैं प्रबुद्धजनों से अपील करता हूं कि वे समाज की तेजी से तरक्की के लिए कार्य करें और गांव के साथ राज्य और देश को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। अध्यक्ष ने जमुई प्रक्षेत्र के बैंक अधिकारियों एवं कर्मियों की कर्तव्यनिष्ठा की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि आप बैंक के प्रति यही निष्ठा जारी रखें ताकि डीबीजीबी 31मार्च 2024 में एकबार फिर उपलब्धियों की चोटी पर विराजमान हो।

क्षेत्रीय प्रबंधक ललित नारायण मिश्र ने भगवान महावीर की पावन धरा पर अतिथियों का आवभगत करते हुए कहा कि आज धार्मिक ग्रंथों में लिखे संस्कारों को दैनिक जीवन में शामिल करना नितांत जरूरी है। इससे आने वाली पीढ़ी भ्रष्टाचार से बचेगी और संस्कार में वृद्धि होगी। उन्होंने उदाहरण के साथ बताया कि अत्याधुनिक तकनीक ने भ्रष्टाचार को काफी हद तक कम कर दिया है। श्री मिश्र ने इस अवसर पर समाप्त वित्तीय वर्ष 2022 - 23 की उपलब्धियों का लेखा - जोखा प्रस्तुत किया और बैंक के बढ़ते कदम की विस्तार से चर्चा की।

जाने माने एंकर सह वरिष्ठ कलमकार डॉ. निरंजन कुमार ने मौके पर कहा कि दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की यह पहल बहुत ही सराहनीय है। बैंक के वैसे शख्सियत जो समाजसेवी के रूप में कार्य कर रहे हैं , उनको सम्मानित करना और अवार्ड देना बहुत ही अच्छा प्रयास है। इस प्रकार के कार्यक्रम से समाजसेवी लोगों को प्रोत्साहन मिलता है। उन्होंने आगे कहा कि मुझे कार्यक्रम में आकर बहुत ही गर्व महसूस हो रहा है। कार्यक्रम में नामचीन शख्सियत से मिलने का मौका भी मिला जो समाज के लिए बहुत महत्वपूर्ण कार्य कर रहे हैं पर कभी फ्रंट पर नहीं आते हैं।
इससे अच्छे काम करने वालों को प्रोत्साहन मिलेगा। इस तरह के कार्यक्रम समय - समय पर होते रहने चाहिए। इससे प्रेरणा मिलती है , टीम की यह पहल सराहनीय है।

बैंक अधिकारी अर्जुन सिंह ने एचीवर्स अवार्ड समारोह का मंच संचालन किया और खूब तालियां बटोरी वहीं जिला समन्वयक समीर कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन की औपचारिकता पूरी की और उपस्थित लोगों के प्रति आभार जताया।

बैंक कर्मी श्वेता कुमारी , प्रभाती सेन , अनीशा कुमारी , अनुपमा कुमारी समेत सैकड़ों संबंधित जन  समारोह के साक्ष्य बने और इसे भ्व्यातिभव्य बनाया। मौके पर बैंक अधिकारियों एवं कर्मियों ने स्वर लहरियों के जरिए लोगों का भरपूर मनोरंजन किया और उन्हें भाव विभोर कर दिया। एचिवर्स अवार्ड समारोह उल्लास के वातावरण में संपन्न हो गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ