ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

जमुई : भीषण गर्मी के चलते स्कूलों के समय में 18 अप्रैल से बदलाव, अब इतने बजे हो जायेगी छुट्टी

जमुई (Jamui), 17 अप्रैल 2023 : जमुई जिला प्रशासन ने मौसम के तल्‍ख तेवर को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। प्री - स्‍कूल , आगनवाड़ी केंद्र समेत सभी विद्यालयों के शैक्षणिक संचालन के समय में 18 अप्रैल से बदलाव करने का आदेश जारी किया है। जिला प्रशासन का यह निर्णय अगले आदेश तक जारी रहेगा।

डीएम अवनीश कुमार सिंह (DM Avaneesh Kumar Singh) ने इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि इस बार अप्रैल माह में ही आसमान आग उगलने लगा है। मई - जून की गर्मी का एहसास अप्रैल में ही होने लगा है। स्कूली बेटे और बेटियों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर न हो इसके लिए पाठशालाओं के पठन - पाठन के निर्धारित समय में बदलाव किए जाने का निर्णय लिया गया है।
अब जिले के सभी सरकारी और गैर सरकारी विद्यालय पूर्वाह्न 11: 30 बजे तक ही संचालित किए जाएंगे। बच्‍चों को पूर्वाह्न 11: 30 बजे मिड डे मील दिया जाएगा तदुपरांत वे सभी घर चले जाएंगे। उन्होंने अगले आदेश तक यह व्यवस्था जारी रहने की बात - बताते हुए कहा कि बेटे और बेटियों का हित सर्वोपरि है। श्री सिंह ने जोर देकर कहा कि सभी विद्यालय इस आदेश को 18 अप्रैल से लागू करना सुनिश्चित करेंगे।

पता हो कि अप्रैल माह में ही जमुई जिला का तापमान 43 - 44 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया जा रहा है। चिलचिलाती धूप और गर्मी से जन - जीवन अस्त व्यस्त होने लगा है। लोग पूर्वाह्न 10 : 00 बजे के बाद ही घरों में दुबकने को मजबूर होने लगे हैं। नागरिकों ने प्रकृति के रुख को भांप कर सही समय पर सही निर्णय लेने के लिए जिला प्रशासन की तारीफ करते हुए जिलाधिकारी के प्रति आभार जताया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ