Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई में गर्मी का तेवर नरम, पारा लुढ़का, शैक्षणिक गतिविधियों का संचालन पूर्ववत करने का आदेश



जमुई/बिहार। जमुई जिला में गर्मी का तेवर नरम हो गया है। तापमान का पारा लुढ़क गया है। भीषण गर्मी में नर्मी आने से विद्यालय के बच्चे भी राहत महसूस करने लगे हैं।

       

जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने विद्यालय के बेटे और बेटियों के शैक्षणिक हित को देखते हुए गर्मी में नर्मी आने के बाद जिले के सभी स्कूलों का संचालन पूर्ववत किए जाने का फ़ैसला किया है। 


जिला प्रशासन के निर्देशानुसार जिले के सभी प्री - स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्रों पर भी यह आदेश लागू होगा। वहीं सरकारी और गैर सरकारी विद्यालय सुबह 06 : 30 से पूर्वाह्न 11 : 30 बजे तक संचालित होंगे। शैक्षणिक संस्थानों के संचालन को लेकर आदेश जारी कर दिया गया है जो 28 अप्रैल से सभी पाठशालाओं पर प्रभाव होगा।

    

सर्वविदित है कि जमुई में बढ़ती गर्मी के साथ हिटवेव ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी थी।  बढ़ती गर्मी और उमस को ध्यान में रखते हुए अगले आदेश तक जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में शैक्षणिक गतिविधियां पूर्वाह्न 10 : 00 बजे के बाद प्रतिबंधित किया गया था। यह आदेश प्री - स्कूल और आगनवाड़ी केंद्रों पर भी लागू था।

       

यहां यह बताना जरूरी है कि जमुई में पिछले तीन - चार दिनों से तापमान में लगातार गिरावट दर्ज किया जा रहा है। मौसम विभाग तापमान पर नजर गड़ाए हुए है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ