Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : जमीन निबंधन से रिकॉर्ड राजस्व संग्रह के लिए सम्मानित हुए जिला अवर निबंधक

जमुई (Jamui), 18 अप्रैल 2023 : जमुई जिले में जमीन निबंधन से रिकॉर्ड राजस्व की प्राप्ति करने पर जिला अवर निबंधक गोपेश चौधरी और चकाई अवर निबंधक नवलेश कुमार रजक को सम्मानित किया गया।

बिहार सरकार के मद्य निषेध सह निबंधन मंत्री सुनील कुमार ने पटना में आयोजित विभागीय सम्मान समारोह में पदाधिकारी द्वय को ट्रॉफी और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और बेहतर कार्य करने के लिए शुभकामना के साथ बधाई दी। विभाग के अपर मुख्य सचिव के. के. पाठक , सहायक उप महानिबंधक मनोज कुमार संजय के अलावे कई अधिकारियों की मौजूदगी में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया और इसे भव्यता प्रदान की गई।

मंत्री ने मौके पर कहा कि पहली बार जमीन निबंधन से सूबे बिहार को साढ़े सात हजार करोड़ का राजस्व हासिल हुआ है जो एक कीर्तिमान है। उन्होंने जमुई जिला की चर्चा करते हुए कहा कि वित्तीय वर्ष 2022 - 23 में 46 करोड़ लक्ष्य के विरुद्ध 51 करोड़ राजस्व का संग्रह किया जो पिछले वित्तीय वर्ष के लक्ष्य से काफी ज्यादा है। उन्होंने जिला अवर निबंधक गोपेश चौधरी और चकाई अवर निबंधक नवलेश कुमार रजक को रिकॉर्ड उपलब्धि के लिए हृदयतल से बधाई देते हुए कहा कि और बेहतर कार्य कर बिहार को तेजी से तरक्की की राह पर आगे बढ़ाएं।
उधर सम्मानित होने पर जिला अवर निबंधक गोपेश चौधरी ने हर्षित भाव से कहा कि यह सम्मान कार्यालय के सभी कर्मियों के संयुक्त मेहनत का प्रतिफल है। बिना एमवीआर बढ़ाए विधि सम्मत तरीके से लगातार राजस्व में वृद्धि कार्यालय के लिए बड़ी उपलब्धि है।

सरकार ने बीते वित्तीय साल में जमुई को 46 करोड़ का लक्ष्य दिया था जिसके विरुद्ध कार्यालय ने 51 करोड़ का राजस्व संग्रह किया है जो एक कीर्तिमान है। उन्होंने नए कीर्तिमान के लिए जिलाधिकारी के सहयोग की भी जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उनका सकारात्मक पहल हमलोगों को नई ऊर्जा से ऊर्जानवित करता रहता है।

इधर जमीन निबंधन के मामले में जमुई के राजस्व संग्रह में नया कीर्तिमान स्थापित करने पर प्रशासनिक अधिकारी के साथ आमजन मुदित हैं। सभी लोग जिला अवर निबंधक और चकाई अवर निबंधक के कार्य शैली की प्रशंसा कर रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ