ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

जमुई : ईद के मद्देनजर पुलिस और प्रशासन ने कसी कमर, ड्रोन से होगी निगरानी

जमुई (Jamui), 18 अप्रैल 2023 : डीएम अवनीश कुमार सिंह ने कहा कि ईद पर जिला में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। त्यौहार में कोई खलल न पड़े , इसके लिए जिला प्रशासन और पुलिस एडमिनिस्ट्रेशन ईदगाहों और मस्जिदों में जहां बड़ी तायदात पुलिस के जवानों को तैनात करेगी , वहीं अहम चौराहों और संवेदनशील इलाकों की सुरक्षा का भी खास बंदोबस्त किया जाएगा। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में ड्रोन कैमरे की मदद से निगरानी की जाएगी।

फ्राइडे अलविदा के मौके पर उच्चकों पर विशेष निगाह रखी जाएगी। इस खास दिन पर शहर के साथ नामित इलाकों में पुलिस विशेष गश्त करेगी। फ्राइडे अलविदा की नमाज के बाद ईद की नमाज को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराना जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। शहर के साथ संवेदनशील इलाकों की मस्जिदों और ईदगाहों की निगरानी के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की जाएगी। यह टीम अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में भी गश्त करेगी। इसके साथ ही ड्रोन कैमरे भी एक्टिवेट रहेंगे , जो सभी गतिविधियों पर लगातार नजर बनाए रखेंगे।
डीएम ने कहा कि त्यौहार के अवसर पर शहर की शांति व्यवस्था में किसी तरह का खलल न पड़े इसके लिए शहर में फ्लैग मार्च निकाला जाएगा। बदमाशों को बक्सा नहीं जाएगा। सोशल मीडिया पर भी गिद्ध दृष्टि रखी जाएगी। जिला स्तर पर नियंत्रण कक्ष कार्य करेगा , जहां आसानी से सूचना का आदान - प्रदान किया जा सकेगा।

जिलाधिकारी ने यहां के निवासियों से अपील करते हुए कहा कि ईद आपसी मिल्लत और  भाईचारा का त्यौहार है। इसे खुशनुमा माहौल में मनाएं और पर्व का लुफ्त उठाएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ