Breaking News

6/recent/ticker-posts

अलीगंज : हर्षोल्लास के साथ प्रखंड क्षेत्र में मनाई गई ईद, नमाज़ के बाद गले मिलकर दी मुबारकबाद

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 22 अप्रैल 2023 
* रिपोर्ट : चंद्रशेखर सिंह 
खुशियों का त्योहार ईद-उल-फितर शनिवार को प्रखंड क्षेत्र में धूमधाम से मनाया गया। प्रखंड क्षेत्र के अलीगंज, आढ़ा, चंद्रदीप, सेवेईचौड़, चंद्रदीप, दीननगर, सहोड़ा, मिर्जागंज, पलसाबुजूर्ग तथा पलसा खुर्द सहित अन्य मुस्लिम आबादी वाले गांवो मे ईद की नमाज अदा कर मुसलमान भाइयों ने शनिवार की अहले सुबह आपस में गले मिलकर एक दुसरे को बधाई व शुभकामनाएं और मुबारकबाद दी।

बता दें कि एक माह तक अल्लाह की इबादत वाले माह रमजान के बाद आने वाली ईद हर किसी को खुशियों के अलग एहसास से भर देती है। चाहे गरीब हो या अमीर, यह त्योहार हर किसी को खुशी देता है। खास बात यह है कि ईद में मुस्लिमों के अलावा काफी संख्या में दूसरे धर्मों के लोग भी शिरकत करते हैं। 
शनिवार की अहले सुबह चंद्रदीप थाना के अब्दुल हलीम, अंचलाधिकारी अरविंद कुमार एवं बीडीओ विवेक कुमार ने प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में घूम कर स्थिति का जायजा लिया और ईद-उल-फितर की मुबारकबाद दी।
वहीं समाजसेवी सह अधिवक्ता शशिशेखर सिंह मुन्ना, मो. फखरूदीन, महिला नेत्री शीलू देवी सहित कई गणमान्य लोगों ने ईद-उल-फितर की बधाई व शुभकामनाए देते हुए कहा कि एक महीने तक चलने वाला रमज़ान इबादत का त्योहार है। यह आपसी समन्वय स्थापित करने का प्रतीक माना जाता है। प्रखंड क्षेत्र मे बड़े ही हर्षोल्लास के साथ ईद उल फितर का त्योहार संपन्न हुआ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ