Breaking News

6/recent/ticker-posts

त्रिपुरा में नई सरकार, माणिक साहा ने लगातार दूसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

नई दिल्ली (New Delhi), 9 मार्च : माणिक साहा ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद थे। यह दूसरा मौका है जब माणिक साहा ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। इससे पहले उन्हें बीते 06 मार्च को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया था। श्री साहा समेत कुल 09 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है।
राज्यपाल एस.एन. आर्य ने माणिक साहा को राज्य के 12 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई। वहीं त्रिपुरा कांग्रेस ने चुनाव के बाद हुई हिंसा का हवाला देते हुए शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया।
सर्वविदित है कि त्रिपुरा में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 60 सदस्यीय सदन में 32 सीटें जीती , जबकि उसकी सहयोगी आईपीएफटी एक सीट हासिल करने में सफल रही। यहां 81.01 फीसदी मतदान दर्ज किया गया था। राज्य की 60 विधानसभा सीटों पर कुल 259 उम्मीदवारों ने ताल ठोकी थी। इस चुनावों में बीजेपी और आईपीएफटी ने मिलकर चुनाव लड़ा. बीजेपी की ओर 55 सीटों पर उम्मीदवार मैदान में उतरे तो उसकी सहयोगी पार्टी आईपीएफटी ने 05 सीटों पर चुनाव लड़ा था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ