Breaking News

6/recent/ticker-posts

आईबी रिपोर्ट के बाद उपेंद्र कुशवाहा को मिली वाई+ श्रेणी की सुरक्षा

पटना (Patna), 9 मार्च : पिछले दिनों जदयू से अलग होकर अपनी नई पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल बनाने वाले उपेंद्र कुशवाहा को अब केंद्र सरकार की ओर से वाई + श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराई गई है। 

  पिछले दिनों आइबी ने अनुमान लगाया था कि उपेंद्र कुशवाहा पर हमले किए जा सकते हैं , इसके बाद उनकी हिफाजत के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें वाई प्लस सिक्योरिटी दी है। श्री कुशवाहा से पहले यह सिक्योरिटी बिहार में लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान और विकासशील इंसाफ पार्टी के संस्थापक मुकेश सहनी को भी दी गई है।
दरअसल उपेंद्र कुशवाहा की सुरक्षा की समीक्षा की गई थी। इसके बाद केंद्र सरकार ने अहम फैसला लेते हुए उनकी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने का फैसला किया। उन्हें अब वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है। इस संबंध में गृह मंत्रालय ने आदेश जारी कर दिया है।

     सर्वविदित है कि वाई प्लस स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था में देश के वैसे वीआईपी लोग आते हैं , जिनको इसके तहत 11 सुरक्षाकर्मी मिले होते हैं। इनमें 01 या 02 कमांडो और 02 पीएसओ भी शामिल होते हैं। वाई प्लस सुरक्षा में सशस्त्र पुलिस के 11 कमांडो तैनात किए जाते हैं। 11 में से पांच स्टेटिक पुलिस कर्मी सुरक्षा के लिए वीआईपी के घर और उसके आस - पास रहेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ