ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

जदयू ने बनाई जंबोजेट प्रदेश कमिटी, जमुई के ई.शंभूशरण बने प्रदेश महासचिव

जमुई (Jamui), 21 मार्च : जनता दल यूनाइटेड (Janata Dal United) अपनी राष्ट्रीय कमेटी का गठन किए जाने के बाद बिहार प्रदेश कमेटी का भी गठन कर दिया है। प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने मंगलवार को नयी कमेटी का एलान किया। नव गठित कमेटी में ज्यादातर पुराने चेहरों को जगह दी गयी है।

पार्टी की नयी प्रदेश कमेटी में एडजस्टमेंट का खेल हुआ है। पार्टी को जिस किसी नेता के नाराज होने का डर था उसे प्रदेश कमेटी में पदाधिकारी बना दिया गया है। जेडीयू ने 20 प्रदेश उपाध्यक्ष बनाये हैं वहीं 105 लोगों को महासचिव का दायित्व सौंपा गया है। इसी कड़ी में 114 नेताओं को प्रदेश सचिव बनाया गया है। इसी कड़ी में 11 नेताओं को पार्टी का प्रवक्ता बनाया गया है। इसके साथ ही पहले से ही कोषाध्यक्ष का काम देख रहे नीतीश कुमार के पुराने मित्र ललन सर्राफ को पार्टी का कोषाध्यक्ष बनाया गया है।
जमुई जिले के खैरा प्रखंड अंतर्गत मालवीयनगर , नवडीहा गांव निवासी और मुख्यमंत्री के समता पार्टी के कार्यकाल के साथी ई. शंभू शरण को एकबार फिर जदयू का प्रदेश महासचिव बनाया गया है। वे इसके पूर्व कई बार जमुई जिला जदयू के अध्यक्ष रह चुके हैं।

उधर ई. अलीगंज प्रखंड अंतर्गत बारा गांव निवासी विक्रम कुमार बॉन्डिल और जमुई प्रखंड अंतर्गत अड़सार गांव निवासी मो. इरफान को पार्टी का प्रदेश सचिव नामित किया गया है। इस प्रकार जमुई जिला से कुल तीन नेताओं को जदयू की परदे कमिटी में जगह मिली है।

इधर ई. शंभु शरण को जदयू का प्रदेश महासचिव और विक्रम कुमार बॉन्डिल एवं मो. इरफान को पार्टी का ऑर्डर सचिव बनाए जाने पर दलीय समर्थकों में हर्ष है। सबों ने नेता त्रय को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ