Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : स्वच्छ सुजल शक्ति सम्मान आयोजित, डीएम बोले - तरक्की के लिए आधी आबादी अनिवार्य

जमुई (Jamui), 5 मार्च : डीएम अवनीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिला जल एवं स्वच्छता समिति के सौजन्य से समाहरणालय के संवाद कक्ष में स्वच्छ सुजल शक्ति सम्मान 2023 का सफल आयोजन किया गया।

जिलाधिकारी ने गुब्बारा उड़ाकर कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा कि आधी आबादी के बिना तरक्की की कल्पना ही बेकार है। विकास के लिए इनकी मौजूदगी अनिवार्य है।
वर्त्तमान युग में महिलाएं हर क्षेत्र में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कर जहां जिला के साथ राज्य और देश को संबल प्रदान कर रही है वहीं अपनी प्रतिभा का गाथा लिखकर नया छलांग लगा रही है। राजनीति , विज्ञान , कला , संगीत , संस्कृति , खेल आदि के क्षेत्र में नारी शक्ति अब किसी से कम नहीं है। उन्होंने इसे राष्ट्र की तरक्की का एक सुखद संदेश करार दिया।
डीएम ने इसी संदर्भ में नारी शक्ति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए कई महिला चैंपियन को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

महिला चैंपियन के रूप में जमुई जिले के विभिन्न प्रखंडों के मुखिया , वार्ड सदस्य , स्वच्छता पर्यवेक्षक , स्वच्छता कर्मी एवं लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के अंतर्गत कार्यरत महिला कर्मियों को नामित किया गया था।
उप विकास आयुक्त शशि शेखर चौधरी , अपर समाहर्ता सत्येंद्र कुमार मिश्रा , डीआरडीए के निदेशक स्वतंत्र कुमार सुमन , जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी आर. के. दीपक समेत अन्य सम्बंधित अधिकारी एवं कर्मी मौके पर उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ