Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : अनुमंडल स्तर पर जदयू ने आयोजित किया भीम संवाद, मंत्रीगण हुए शामिल

जमुई (Jamui), 19 मार्च : जनता दल यूनाइटेड (Janata Dal United) ने रविवार को अनुमंडल स्तरीय भीम संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया। बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी (Ashok Choudhary) ने भीम संवाद में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा साहेब का जो सपना रह गया था अधूरा , मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर रहे हैं उसे पूरा।

भारत रत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की 132 वीं जयंती को यादगार बनाने के लिए जदयू का राज्यव्यापी कार्यक्रम " भीम चौपाल " जिले के सभी पंचायतों के अनुसूचित जाति और जनजाति गांवों में 12 अप्रैल तक आयोजित किया जाना है।
13 अप्रैल को संध्या में हर पंचायत में दीप जलाना है। 14 अप्रैल को पंचायत स्तर पर संविधान निर्माता भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई जाएगी। सांसद , मंत्री , विधायक , नेता और कार्यकर्त्ता इस अवसर पर बाबा साहब के चित्र पर माल्यार्पण करेंगे और उनके बताए मार्गों पर चलने का संकल्प लेंगे। साथ ही अनुसूचित जाति और जनजाति समाज के लोगों को हक तथा हकूक के लिए जागरूक करेंगे। उन्होंने पार्टी के तय कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की।
बिहार सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह (Sumit Kumar Singh) ने कहा कि डॉ. अंबेडकर आज भी प्रसांगिक हैं। उन्होंने संविधान की रचना कर देश को अमूल्य धरोहर दिया है , जिसे यहां के लोग युग - युगांतर तक याद करेंगे। श्री सिंह ने भी जदयू के निर्धारित कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की।
जदयू जिलाध्यक्ष रामचरित्र मंडल ने भीम संवाद कार्यक्रम की अध्यक्षता की जबकि मौके पर नगर परिषद अध्यक्ष मो. हलीम , ठाकुर नवीन सिंह आदि लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ