Breaking News

6/recent/ticker-posts

बरहट : टेंगहरा में साईकिल यात्रा एक विचार मंच ने बच्चों के साथ किया पौधरोपण

बरहट/जमुई (Barahat/Jamui), 20 मार्च : बीते रविवार को साईकिल यात्रा एक विचार मंच के सदस्यों ने 376वीं यात्रा के क्रम में जमुई ब्लॉक परिसर से प्रस्थान कर बरहट प्रखण्ड अंतर्गत टेंगहरा ग्राम तक की यात्रा तय की। जहां स्थानीय बच्चों की  देख-रेख में फल एवं लकड़ी के पौधों का रोपण किया गया। बच्चों के समूह से प्रताप कुमार, सोनम कुमारी एवं पूनम कुमारी ने हरेक पौधा बचाने की शपथ ली।

ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाकर उनकी रक्षा करनी चाहिए
इस मौके पर साईकिल यात्रा एक विचार मंच के सदस्यों ने कहा कि वृक्षारोपण इसलिए जरूरी है क्योंकि जब हम पेड़-पौधे लगाएंगे तो ही हमें शुद्ध हवा मिलेगी और हम स्वस्थ रहेंगे। सभी जीवों में पेड़-पौधे ही अपना भोजन प्रकाश संश्लेषण क्रिया द्वारा बना सकतें हैं, जबकि अन्य जीव-जंतु इनसे ही भोजन प्राप्त करतें हैं।
उन्होंने कहा कि हमें बचपन से ही यह सिखाया जाता है कि हमें पेड़ों को नहीं काटना चाहिए, ज्यादा से ज्यादा पेड़ों को लगाना चाहिए और उनकी रक्षा करनी चाहिए। खूब सारा पौधा लगाएं और उसे पेड़ों का रूप दें।
साईकिल यात्रा एक विचार मंच के सदस्यों के साथ स्थानीय लोग रहे मौजूद
इस यात्रा में साईकिल यात्रा एक विचार मंच के सदस्य आकाश कुमार ठाकुर, हरेराम कुमार सिंह, रनधीर कुमार, सिंटू कुमार, विशाल कुमार, सोनू कुमार, बीपीन कुमार, स्थानीय आदित्य राज, अर्नव राज, मंजीत कुमार, सोनाक्षी कुमारी, राजेश कुमार, रूपेश कुमार, सुधांशु कुमार, रिशु कुमार, रविश कुमार, बिनीता कुमारी, ज्योति कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ