Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई प्रखंड कार्यालय से निकली साइकिल यात्रा, खैरमा में पौधरोपण कर किया जागरूक

जमुई (Jamui), 5 मार्च : रविवार को साईकिल यात्रा एक विचार मंच के सदस्यों ने 374वीं यात्रा के क्रम में जमुई प्रखंड कार्यालय परिसर से प्रस्थान कर सतगामा होते हुए खैरमा ग्राम तक कि यात्रा तय की। विचार मंच के सिंटू कुमार के नेतृत्व में निवासी  अभिमन्यु साह के निजी भूमि पर फल एवं लकड़ी के पौधों का रोपण किया गया।
सक्रिय सदस्य विशाल कुमार द्वारा पौधा धारक को हरेक पौधा बचाने का सकंल्प दिलाया गया। साथी शेषनाथ रॉय ने आसपास के जन-जन को जागरूक करते हुए पेड़ की महत्ता पर प्रकाश डाला।
उन्होंने कहा कि हमारे जीवन काल में पेड़ों का होना एवं पौधा लगाना महत्वपूर्ण है। पेड़ रोजगार पैदा करते हैं, समुदायों और जीवित प्राणियों को फूल, फल, चारा और ईंधन प्रदान करते हैं, खानाबदोशों और उनके पशुओं को छाया प्रदान करते हैं, पक्षियों और जानवरों को आश्रय देते हैं, मिट्टी के कटाव और बाढ़ को रोकते हैं, पानी के जलग्रहण में सुधार करते हैं, ऑक्सीजन उत्पन्न करते हैं, प्रदूषण को कम करते हैं और लाभ देते हैं। खूब सारा पौधा लगाए और उसे पेड़ो का रूप दे।
इस यात्रा में मंच के सदस्य आकाश कुमार, हरेराम कुमार सिंह, शेषनाथ रॉय, सिंटू कुमार, विशाल कुमार, बीपीन कुमार, संजय कुमार, ग्रामीण अभिषेक कुमार, आनंद कुमार, कर्मवीर कुमार, पियूष कुमार, अभिषेक सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ