गिद्धौर : दिन में नो इंट्री की मांग को लेकर नव युवक संघ ने किया प्रदर्शन

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 24 फरवरी 
* रिपोर्ट : गुड्डू बरनवाल 
✔ संपादन : सुशांत 
जमुई जिले के हर प्रखंड में लगातार नव युवक संघ के संयोजक गौरव सिंह राठौड़ की अगुवाई में दिन में बालू ढुलाई पर पाबंदी लगाने की मांग के साथ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। जिसे लेकर गिद्धौर में लॉर्ड मिंटो टावर चौक पर राष्ट्रीय राजमार्ग 333 के रास्ते दिन में नो इंट्री की मांग को लेकर खनन विभाग का विरोध प्रदर्शन किया गया। जिसमें नव युवक संघ के संयोजक गौरव सिंह राठौड़ को मुख्य रूप से किसान नेता कुणाल सिंह एवं गिद्धौर प्रखंड के पूर्व प्रमुख शंभू कुमार केशरी का भरपूर समर्थन मिला। विरोध प्रदर्शन में आम आवाम ने भी एक सुर में बिहार सरकार के खिलाफ जमकर अपनी नाराज़गी जताई।

समाजसेवी गौरव सिंह राठौड़ ने कहा कि अगर समय रहते हम सबों की मांग को अनसुना किया गया तो बहुत जल्द जमुई समाहरणालय का घेराव किया जाएगा। जिसकी जवाबदेही खनन विभाग की होगी। आगे उन्होंने कहा कि दिन में बालू ढुलाई के कारण अलग-अलग दुर्घटनाओं में बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो गई है। अब तक किसी को भी किसी प्रकार का सरकारी लाभ नहीं मिल पाया है।

किसान नेता कुणाल सिंह ने सीधे तौर पर जिलाधिकारी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोटी रकम के चक्कर में दिनों में बालू ढुलाई के लिए संवेदको को हरी झंडी दिखा दिए हैं। आगे उन्होंने कहा कि नदियां नाला का रूप ले चुकी है और किसान पटवन के लिए परेशान हैं।
वहीं गिद्धौर प्रखंड के पूर्व प्रमुख शंभू कुमार केशरी ने बताया कि नदी से बालू उठाव के कारण पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई है और पानी का लेयर गर्मी का मौसम आने से पूर्व भाग गया है। ऐसे में भविष्य पानी को लेकर संकट में दिखाई दे रहा है। विरोध प्रदर्शन में सरकार विरोधी नारे भी जमकर लगाए गए।

इस मौके पर संजय यादव, पिंटू पासवान, विकास वर्णवाल, मैराज अंसारी, पंकज साव, नूनेश्वर तांती, विनोद यादव, सोहित, संजीव कुमार, रोशन सहित बड़ी संख्या में अन्य लोग उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post