Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : बिजली विभाग ने 16 लोगों को ऊर्जा चोरी करते रंगे हाथ दबोचा, जुर्माना व प्राथमिकी दर्ज

जमुई (Jamui), 22 फरवरी : बिजली विभाग विद्युत ऊर्जा चोरी को रोकने के लिए सघन अभियान चला रहा है। इसी कड़ी में गठित छापामारी दल ने गुप्त सूचना के आधार पर लक्ष्मीपुर, माधोपुर और जमुई ग्रामीण विद्युत आपूर्ति प्रशाखा के अंतर्गत विभिन्न गांवों में मुहिम चलाकर कुल 16 लोगों को अवैध तरीके से बिजली का उपभोग करते पकड़ा।

सम्बंधित दल ने सभी दोषियों के खिलाफ संबंधित पुलिस थाने में भारतीय विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज कराई है। बिजली विभाग के सख्त रुख अख्तियार किए जाने के बाद विद्युत ऊर्जा चोरी करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है। सभी नागरिक नियमानुसार बिजली का उपभोग करने के लिए संकल्पित हैं। 

     

कार्यपालक अभियंता समीर कुमार ने बताया कि बिजली विभाग द्वारा गठित टीम ने लक्ष्मीपुर विद्युत आपूर्ति प्रशाखा अंतर्गत घोड़पारन गांव में दशरथ प्रसाद साव , मंटू रावत तथा कार्तिक साव को बिजली चोरी करते रंगे हाथ पकड़ा और इन सबों पर क्रमशः 49492 , 36681 तथा 36713 रुपया जुर्माना लगाया। साथ ही सम्बंधित थाने में कानूनी कार्यवाही के लिए सभी सम्बंधित पर प्राथमिकी दर्ज कराई है।


       उन्होंने आगे कहा कि इसी कड़ी में माधोपुर विद्युत आपूर्ति प्रशाखा अंतर्गत कोराने गांव में भी अभियान चलाया गया और वहां जगदीश यादव, वासुदेव पंडित और राजेश पंडित को ऊर्जा चोरी करते दबोचा गया।


श्री कुमार ने इन सभी जनों पर क्रमशः 30210 , 14643 तथा 4242 रुपया जुर्माना लगाने के साथ नामित थाने में प्राथमिकी दर्ज कराए जाने की जानकारी दी।

         

श्री कुमार ने जमुई ग्रामीण विद्युत आपूर्ति प्रशाखा की चर्चा करते हुए कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर विभागीय टीम मिसिरबीघा गांव गई और वहां रामचंद्र यादव, भरत यादव, बब्लू कुमार, नंदन यादव, विशेश्वर यादव, विनोद महतो, इसी प्रशाखा अंतर्गत बहराइन गांव निवासी रामानुज सिंह तथा नवीनगर गांव निवासी शंकर राम, सुनील साह और प्रवीण कुमार को विद्युत चोरी करते पकड़ा।


विभाग ने विधि अंतर्गत इन सबों पर भी क्रमशः 31145, 10026, 12002, 1236, 9275, 47961, 11047, 26279, 34135 और 26985 रुपया जुर्माना लगाया। साथ ही इन लोगों पर भी सम्बंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।


कार्यपालक अभियंता ने तल्ख तेवर अपनाते हुए कहा कि बिजली चोरी रोकने के लिए विभाग कटिबद्ध है। उन्होंने विद्युत ऊर्जा चोरों को बेनकाब कर उनपर कानून सम्मत कार्रवाई किए जाने को अपना लक्ष्य बताते हुए कहा कि इस मामले में वे "जीरो टॉलरेंस" की नीति पर कायम हैं।


श्री कुमार ने जमुई जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि वैध कनेक्शन लेकर विद्युत उर्जा का उपभोग करें और स्वयं के साथ राज्य को गौरवांवित होने का अवसर दें। उन्होंने विद्युत चोरी के खात्मे तक अभियान के जारी रहने का ऐलान किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ