Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : सांस्कृतिक संध्या ने जिला स्थापना दिवस को बनाया भव्यातिभव्य

जमुई (Jamui), 23 फरवरी।

जिला प्रशासन ने जिला स्थापना दिवस समारोह को यादगार बनाने के लिए स्थानीय शिल्पा विवाह भवन में भव्यातिभव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया।

 राघवी डांस एकेडमी ने पूरे जोशोखरोश के साथ माँ काली के भजन और झांकी से कार्यक्रम का आगाज किया। कलाकारों ने धर्मग्रंथों में उल्लेखित माँ काली की कथाओं को अपने शानदार प्रदर्शन से जीवंत बनाया वहीं श्यामा प्रसाद सिंह महिला महाविद्यालय के कलाकार ने " झांसी की रानी " लघु नाटिका प्रस्तुत कर नारी सशक्तिकरण का सजीव चित्रण करने के साथ उपस्थित जनों को अचंभित कर दिया।
  ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के प्रसिद्ध कलाकार एंजेलिका एंड ग्रुप ने अलबेला सजन आयो रे ........नामक गीत पर अजूबा और अनूठा नृत्य प्रस्तुत किया। प्रशाल में उपस्थित श्रोतागण कलाकारों के साथ जमकर थिरके और गीत एवं नृत्य का जमकर लुफ्त उठाया। 

उधर उत्क्रमित मध्य विद्यालय कल्याणपुर की बेटियों ने निजी स्कूल के मिथक को ध्वस्त करते हुए होलिया में उड़े रे गुलाल ......पर मंच तोड़क नृत्य प्रस्तुत कर जहां जिला प्रशासन को गौरवांवित किया वहीं उपस्थित जनसमूह को हम किसी से कम नहीं का भी एहसास कराया। लोगों ने बेटियों को खूब उत्साहित किया।

    

ललिता कला अकादमी की प्रस्तुति भांगड़ा नृत्य , मणिद्वीप एकेडमी की प्रस्तुति शिव तांडव , +2 लाखो देवी उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय की प्रस्तुति राधा क्यूं न जले... , ओपीएस मलयपुर की प्रस्तुति बिहू नृत्य , माँ शारदा डांस एकेडमी की प्रस्तुति मौला ले ले मेरी जान... , +2 राज्य सम्पोषित बालिका उच्च विद्यालय की प्रस्तुति होली गीत का भी श्रोताओं ने जमकर आनंद लिया और तालियों की गड़गड़ाहट से जिला स्थापना दिवस समारोह को यादगार बनाया। सांस्कृतिक कार्यक्रम उमंग के वातावरण में संपन्न हुआ।

    

उधर जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने दीप प्रज्वलित कर सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ किया और प्रतिभागी कलाकारों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम के अंत में पुरस्कार वितरण किया गया। 


जिलाधिकारी श्री सिंह ने सीबीएसई मान्यता प्राप्त प्रसिद्ध निजी शिक्षण संस्थान ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल को प्रथम पुरस्कार , उत्क्रमित मध्य विद्यालय कल्याणपुर को द्वितीय तथा ललिता कला अकादमी को तृतीय पुरस्कार से नवाजा। उन्होंने शेष शिक्षण संस्थाओं को सांत्वना पुरस्कार देकर उन्हें भी भविष्य में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने का संदेश दिया।

    

जिला उद्घोषक डॉ. निरंजन कुमार ने शायराना अंदाज में सांस्कृतिक संध्या पर आयोजित रोचक कार्यक्रम का संचालन किया और खूब तालियां बटोरी।

     

एसडीएम अभय कुमार तिवारी , जिला शिक्षा पदाधिकारी कपिलदेव तिवारी , जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी आर. के. दीपक , डीपीओ सीमा कुमारी , पारस कुमार , ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के निदेशक डॉ. मनोज कुमार सिन्हा , आभा कुमारी , कुसुम सिन्हा , ऋतुराज सिन्हा , शिवांगी शरण , सुधा रानी समेत कई पदाधिकारी , विभिन्न विद्यालयों के प्रधान , प्रबुद्धजन एवं भारी संख्या में श्रोतागण कार्यक्रम में हिस्सा लिया और इसे गरिमा प्रदान किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ