Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : जिला जज ने बैठक कर राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी की समीक्षा की

जमुई (Jamui), 7 जमुई : जिला एवं सत्र न्यायाधीश अशोक कुमार गुप्ता ने व्यवहार न्यायालय स्थित अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर 11 फरवरी को तय राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी की समीक्षा की। उन्होंने इस दरम्यान कई जरूरी निर्देश दिए।

श्री गुप्ता ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश पर अगामी 11 फरवरी को जमुई व्यवहार न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाना है। इस लोक अदालत में सुल्हनीय वादों का निराकरण होगा। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से ज्यादा से ज्यादा मामलों का निष्पादन किए जाने के लिए लचीला रुख अपनाने की अपील की।

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव पवन कुमार ने इस अवसर पर कहा कि निर्धारित लोक अदालत में बैंक, वन, बीमा, उत्पाद, बिजली, श्रम, माप तौल, खनन, दूरभाष, परिवार विवाद आदि से सम्बंधित मामलों की सुनवाई की जाएगी। उन्होंने इस अदालत को सफल बनाने के लिए व्यापक प्रचार - प्रसार किए जाने की अपील की। उन्होंने पक्षकारों के लिए इसे अत्यंत उपयोगी करार दिया।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी आर. के. दीपक के अलावे वन, माप तौल, खनन, दूरभाष आदि विभागों के पदाधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ