Breaking News

6/recent/ticker-posts

शीतलहर के चलते जमुई के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद, डीएम ने जारी किया आदेश

जमुई (Jamui), 7 जनवरी : जमुई जिला में बढ़ती ठंड और शीतलहर के चलते नर्सरी से आठवीं क्लास तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी विद्यालय 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। डीएम अवनीश कुमार सिंह (Jamui DM Avaneesh Kumar Singh) ने तमाम सरकारी और निजी पाठशालाओं के लिए यह आदेश जारी किया है। डीएम श्री सिंह का सम्बंधित आदेश सोमवार से जमुई जिला के सभी स्कूलों पर लागू होगा।

सर्वविदित है कि जमुई जिला में बीते कुछ दिनों से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। नए साल का आगमन कोहरा और गलन वाली सर्दी के साथ हुआ है। वहीं शीतलहर का भी भीषण प्रकोप जारी है। बच्चों को प्रतिकूल प्रभाव से बचाने के लिए विद्यालयों को बंद किया जा रहा है।

डीएम के आदेश के बाद जमुई में अब नर्सरी से कक्षा 08 तक के स्कूल 16 जनवरी को खुलेंगे।

वर्ग 11वीं एवं 12वीं तक का वर्ग संचालन सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा। उक्त अवधि में सभी शिक्षक एवं शिक्षिका विद्यालय में उपस्थित रहकर गैर-शैक्षणिक कार्य का निष्पादन करेंगे।

जमुई में सर्द हवा चलने से सिहरन भी बढ़ गई है। इसके साथ ही सुबह के वक्त भी कोहरा के साथ शीतलहर देखने को मिल रहा है।

दरअसल ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन ने पहले 31 दिसंबर तक स्कूल बंद कर रखा था। बाद में इसे 07 जनवरी तक बढ़ाया। एकबार फिर जिला प्रशासन ने जनहित में शीतकालीन छुट्टी को 14 जनवरी तक बढ़ाया है।

उधर मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है। इधर अभिभावक और नौनिहालों ने डीएम के आदेश का स्वागत किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ