Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : जिला उद्घोषक डॉ. निरंजन होंगे गणतंत्र दिवस के एंकर, डीएम ने जारी किया आदेश



जमुई (Jamui), 19 जनवरी : जिला कलेक्टर अवनीश कुमार सिंह ने एकबार फिर नामदार जिला उद्घोषक डॉ. निरंजन कुमार को गणतंत्र दिवस 2023 के अवसर पर 26 जनवरी को आयोजित होने वाले मुख्य समारोह के अलावे अन्य निर्धारित कार्यक्रमों का आंखों देखा हाल सुनाने के लिए एंकर नामित किया है। 


उन्होंने इस आशय का आदेश जारी करते हुए कहा कि जिला उद्घोषक डॉ. कुमार जमुई स्थित श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम के मैदान पर आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस से सम्बंधित मुख्य समारोह के साथ क्रिकेट मैच का आंखों देखा हाल सुनाएंगे और इसे साहित्यिक लहजे से शिखर पर पहुंचाएंगे। उन्होंने उन्हें 25 जनवरी अर्थात निर्धारित समारोह के शुभारंभ के पूर्व यथोचित तैयारी कर लिए जाने का निर्देश दिया।

     

उधर जिला विधिज्ञ संघ के अध्यक्ष अश्विनी कुमार यादव ने जिला उद्घोषक डॉ. निरंजन कुमार को गणतंत्र दिवस के लिए एंकर नामित किए जाने पर खुशी का इजहार करते हुए कहा कि सुयोग्य व्यक्ति को सही जिम्मेवारी दी गई है। उन्होंने उन्हें जानदार और शानदार एंकर करार देते हुए कहा कि कई महत्वपूर्ण अवसरों पर डॉ. कुमार ने अनुकूल और श्रेष्ठ उद्घोषणा कर जिला प्रशासन के कार्यक्रमों का मान बढ़ाया है। अध्यक्ष श्री यादव ने इस नेक कार्य के लिए जिलाधिकारी की जमकर तारीफ की और उन्हें हृदयतल से साधुवाद दिया।

      

सीबीएसई मान्यता प्राप्त प्रसिद्ध निजी शिक्षण संस्थान ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल की मुख्य संरक्षिका एवं नामदार समाजसेविका डॉ. स्मृति पासवान ने डॉ. निरंजन कुमार को हिंदी में अपने शब्द और अपनी शैली विकसित करने वाला एंकर बताते हुए कहा कि जिला में आज उनके नाम का डंका बज रहा है जो उनकी विद्वता का परिचायक है। वे हिंदी के बड़े सेवक हैं , फलस्वरूप उनकी उद्घोषणा से श्रोता अभिभूत हो जाते हैं। डॉ. पासवान ने भी गणतंत्र दिवस के लिए डॉ. कुमार को उद्घोषक नामित किए जाने पर प्रसन्नता प्रकट की और जिलाधिकारी के प्रति आभार जताया।

     

ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के निदेशक डॉ. मनोज कुमार सिन्हा ने डॉ. निरंजन कुमार को गणतंत्र दिवस के लिए एंकर बनाए जाने पर मुदित होते हुए कहा कि वे कार्यक्रम का सिर्फ वर्णन नहीं करते बल्कि उपस्थित माहौल का अमूल्य शब्दों से चित्र खींचकर उसे जीवंत बना देते हैं। वे पिछले कई सालों से विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों के साथ अन्य समारोहों को अपनी आवाज दी है जो उनकी काबिलियत की निशानी है। डॉ. सिन्हा ने जिला उद्घोषक डॉ. कुमार के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए इस प्रशंसनीय कार्य के लिए जिलाधीश के प्रति आभार जताया है।

  

विद्वान अधिवक्ता विभा कुमारी , डॉ. नंद किशोर प्रसाद यादव , सीबीएसई मान्यता प्राप्त प्रसिद्ध निजी शिक्षण संस्थान मणिद्वीप एकेडमी के निदेशक बी. अभिषेक , ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के प्राचार्य ऋतुराज सिन्हा , सचिव कुसुम सिन्हा , उप प्राचार्य शिवांगी शरण , पत्रकार डॉ. मासूम रजा , रूपेश कुमार सिंह , भूपेंद्र सिन्हा , अशोक कुमार सिन्हा , मदन शर्मा , राजीव रंजन , राकेश कुमार , राजेश कुमार सिंह , कवि कुमार सिंह , चंदन कुमार , रौशन जी , राजीव कुमार सिंह उर्फ पप्पू जी , शिक्षक भोला कुमार , मनोज , दिनेश साह आदि ने भी डॉ. निरंजन कुमार को गणतंत्र दिवस 2023 के लिए उद्घोषक नामित किए जाने पर हर्ष प्रकट किया है साथ ही उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना की है।

       

सर्वविदित है कि जिले के खैरा प्रखंड अंतर्गत मालवीय नगर , नवडीहा गांव निवासी डॉ. निरंजन कुमार प्रसिद्ध कलमबाज के अलावे नामदार उद्घोषक भी हैं। वे पिछले कई वर्षों से जिला प्रशासन द्वारा आयोजित स्वतंत्रता दिवस , गणतंत्र दिवस , जिला स्थापना दिवस , बिहार दिवस , लछुआड़ महोत्सव , गिद्धौर महोत्सव समेत कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का आंखों देखा हाल सुना रहे हैं। उन्हें उद्घोषणा का लंबा अनुभव है। 


उन्होंने अपनी जादुई आवाज की बदौलत बेहतरीन उद्घोषणा कर जमुई जिला में एक अलग पहचान कायम किया है। आवाज के धनी डॉ. कुमार के जिलावासी मुरीद हैं। जिला कलेक्टर ने उन्हें गणतंत्र दिवस के लिए उद्घोषक नामित कर उनकी काबिलियत पर मुहर लगाई है।

         

गौरतलब है कि बीते साल समाज सुधार अभियान के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जमुई आए थे। डीएम के आदेश से उनके कार्यक्रम के भी मंच का सलीके से संचालन डॉ. निरंजन कुमार ने ही किया था और खूब वाहवाही लूटी थी।

Post a Comment

0 Comments