जमुई : जल स्वच्छता समिति की हुई समीक्षा बैठक, डीडीसी ने दिया ससमय योजनाओं को पूरा करने का निर्देश



जमुई (Jamui), 19 जनवरी : उप विकास आयुक्त सह जिला जल स्वच्छता समिति के उपाध्यक्ष शशि शेखर चौधरी की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में बरहट प्रखंड के बीडीओ , सीओ , प्रखंड पंचायतीराज पदाधिकारी , मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिकारी के अलावे सभी नौ ग्राम पंचायतों के मुखिया और पंचायत सचिव की महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई , जिसमें जिला जल स्वच्छता समिति के कार्यों की बिंदुवार समीक्षा की गई। 

      

डीडीसी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार की बहुउद्देश्यीय योजना स्वच्छता को समय सीमा के भीतर पूरा किया जाना है। सभी सम्बंधित मुखिया और पदाधिकारी इसे प्राथमिकता दें और देय दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वहन करें। 


श्री चौधरी ने बरहट प्रखंड के आठ ग्राम पंचायतों में अपशिष्ट प्रसंस्करण इकाई के अधिष्ठापन कार्य में तेजी लाए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 21 - 22 तथा 22 - 23 के तहत सभी चयनित ग्राम पंचायतों को ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन कार्य के लिए राशि हस्तांतरित कर दिए जाने की बात कही।



 उन्होंने मनरेगा के कार्यक्रम पदाधिकारी को इसका सदुपयोग कर योजना को पूरा किए जाने में सक्रियता दिखाने का निर्देश दिया। श्री चौधरी ने शौचालय निर्माण कार्य की भी समीक्षा की और इस बाबत जिला समन्वयक को वांछित निर्देश दिए। 


उन्होंने बैठक में कटौना ग्राम पंचायत सचिव निरंजन सिंह की अनुपस्थिति को गम्भीरता से लेते हुए उन्हें निलंबित किए जाने की बात कही। उन्होंने इसके लिए जिला पंचायत राज पदाधिकारी को जरूरी निर्देश दिया।


डीडीसी ने जनहित में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को गुणवत्तापूर्ण तरीके से धरा पर उतारे जाने का संकल्प व्यक्त किया।

   

बीडीओ चंदन कुमार , जिला समन्वयक नीरज कुमार , संजय कुमार , सोनम कुमारी आदि सम्बंधित जन  बैठक में उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post