Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : बसंत पंचमी को लेकर शांति समिति की हुई बैठक, डीजे पर रोक, पंडालों को लाइसेंस जरूरी

जमुई (Jamui), 20 जनवरी : अनुमंडल पदाधिकारी अभय कुमार तिवारी की अध्यक्षता में समाहरणालय के संवाद कक्ष में बसंत पंचमी को लेकर शांति समिति की बैठक आहूत की गई , जिसमें कई महत्वपूर्ण विंदुओं पर गम्भीरतापूर्वक विचार किया गया। 
एसडीएम ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सरस्वती पूजा का आयोजन शांतिपूर्ण तरीके से किया जाना चाहिए क्योंकि यह विद्या और शांति की अधिष्ठात्री माँ शारदे का पूजनोउत्सव है। पूजा आयोजन को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। सरस्वती पूजा आयोजन के लिए नामित समितियों को मूर्ति अधिष्ठापन हेतु लाइसेंस लेना अनिवार्य है। पूजा पंडालों में सीसीटीवी कैमरा लगाना जरूरी है। पूजा और प्रतिमा विसर्जन के दरम्यान डीजे बजाने पर रोक रहेगी।
उन्होंने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि एवं प्रबुद्ध वर्ग के लोग सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन को यथोचित सहयोग देंगे। बदमाशों पर विशेष नजर रखी जाएगी। शांति भंग करने वालों को बक्सा नहीं जाएगा। प्रशासन की नजर हर एक पूजा स्थल पर रहेगी। सोशल मीडिया पर भी निगाह रखी जाएगी। अफवाह फैलाना भी अपराध माना जाएगा। अफवाहबाजों को भी चिंहित कर सबक सिखाई जाएगी। श्री तिवारी ने जिलावासियों से सरस्वती पूजा परंपरागत तरीके से उल्लास और उमंग के वातावरण में मनाए जाने की अपील की।
एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार ने सभी पूजा समितियों को सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के तहत सरस्वती पूजा के आयोजन किए जाने का संदेश देते हुए कहा कि विधि व्यवस्था कायम रखना जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। त्योहार में हुड़दंग मचाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। सरस्वती पूजा को लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया जाएगा। नामित स्थानों पर पर्याप्त संख्या में पुरूष जवान के साथ महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती की जाएगी। उन्होंने नागरिकों को शांति व्यवस्था बहाल रखने के लिए सकारात्मक सहयोग दिए जाने का संदेश दिया।
अंचलाधिकारी सुजीत कुमार, मुख्य पार्षद मो. हलीम, उप मुख्य पार्षद नीतीश कुमार, त्रिवेणी यादव , अशोक कुमार राम, ठाकुर नवीन सिंह, संतोष सिंह, मो. असरफ, हिजबुर रहमान, सकलदेव दास, छायाकार राजीव कुमार सिंह उर्फ पप्पू जी, जिला उद्घोषक डॉ. निरंजन कुमार समेत दर्जनों लोगों ने शांति समिति की बैठक में हिस्सा लिया और बसंत पंचमी पर्व धूमधाम से मनाए जाने का संकल्प व्यक्त किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ