Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई में जिलास्तरीय तरंग मेधा स्पोर्ट्स उत्सव का आयोजित, 500 से अधिक बच्चों ने लिया भाग



जमुई (Jamui), 5 जनवरी : कला, संस्कृति एवं युवा विभाग तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में जमुई जिला प्रशासन के सौजन्य से स्थानीय श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम के मैदान पर जिलास्तरीय तरंग मेधा स्पोर्ट्स उत्सव का भव्य तरीके से आगाज हुआ।

         

जिलाधीश अवनीश कुमार सिंह ने दीप प्रज्वलित और झंडी दिखाकर दो दिवसीय स्पोर्ट्स उत्सव का शुभारंभ करते हुए कहा कि स्वस्थ और तनावमुक्त जीवन जीने के लिए खेल खेलना आवश्यक ही नहीं वरन अनिवार्य है।


 उन्होंने संदेशात्मक लहजे में कहा कि जीवन में कोई भी खेल खेलें तो उसे पूरी तन्मयता के साथ खेलें। आज के युग में खेल एक ऐसी विधा है , जिसके जरिए भी जीवन के शिखर को छुआ जा सकता है। सफल इंसान बनने के लिए जीवन में जितना शिक्षा का महत्व है उतना ही खेल भी जरूरी है। उन्होंने तरंग मेधा स्पोर्ट्स के प्रतिभागियों को खेल की भावना से खेल को खेलने का संवाद देते हुए कहा कि खुलकर खेलें और खूब नाम कमाएं।

     


 

जिलाधिकारी ने खिलाड़ियों के चेहरे पर जोश , उत्साह और उमंग देखकर भरोसा करते हुए कहा कि यहां सफल प्रतिभागी प्रमंडल तथा राज्यस्तर पर श्रेष्ठतम प्रदर्शन करेंगे और पदक पर कब्जा जमाएंगे साथ ही जिला का परचम भी लहराएंगे। उन्होंने प्रतिभागी बेटे और बेटियों को अग्रिम शुभकामना दी।

   

जिला खेल पदाधिकारी आर. के. दीपक ने अतिथियों का इस्तकबाल करते हुए कहा कि जिलास्तर पर विजेता प्रतिभागी प्रमंडल स्तर पर आयोजित तरंग खेल में तय विभिन्न विधाओं में हिस्सा लेंगे और अपनी उत्कृष्ट प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।


 उन्होंने तरंग खेल प्रतियोगिता में 12 , 14 और 17आयु वर्ग के बालक - बालिकाओं के भाग लेने की जानकारी देते हुए कहा कि इस स्पोर्ट्स उत्सव में 60 मीटर ,100 मीटर , 300 मीटर , 800 मीटर , ऊंची कूद , लंबी कूद , बॉल थ्रो आदि विधाओं का आयोजन किया जा रहा है , जिसमें नामित प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं और अपनी श्रेष्ठ प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं।

      

श्री दीपक ने 4 जनवरी को स्टेडियम के मैदान पर फुटबॉल , खोखो और कबड्डी खेल का आयोजन किए जाने की बात बताते हुए कहा कि इसी दिन इस प्रतियोगिता का विधिवत समापन किया जाना है। उन्होंने खेल प्रतियोगिता सौहार्दपूर्ण वातावरण में जारी रहने की जानकारी दी।

      

 सिविल सर्जन डॉ. अजय कुमार भारती , जिला शिक्षा पदाधिकारी कपिलदेव तिवारी , ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के निदेशक डॉ. मनोज कुमार सिन्हा के अलावे दर्जनों शिक्षक - शिक्षिकाओं और गणमान्य लोगों ने खेल प्रतियोगिता के उद्घाटन सत्र में हिस्सा लिया और इसे गरिमा प्रदान किया।

     

 जिलास्तरीय तरंग मेधा स्पोर्ट्स उत्सव  से सम्बंधित कार्यक्रम की उद्घोषणा और मंच संचालन का दायित्व जिला उद्घोषक डॉ. निरंजन कुमार ने बखुबी से निभाया और खूब तालियां बटोरी।

    

सीबीएसई मान्यता प्राप्त प्रसिद्ध निजी शिक्षण संस्थान ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल की बेटियों ने जहां स्वागत गान गाकर अतिथियों का गर्मजोशी से खैरमकदम किया वहीं इसी स्कूल के बेटों ने रोचक बैंड बजाकर खूब वाहवाही लूटी।


   

 खेल का आरंभ मार्च पास्ट से हुआ जिसमें जिले के सभी 10 प्रखंडों के 500 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया और अपने जौहर एवं जज्बे का प्रदर्शन किया। उपस्थित लोगों ने मार्च पास्ट का जमकर आंनद उठाया और तालियां बजाकर खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया।  बुधवार को इस खेल प्रतियोगिता का विधिवत समापन होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ