Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : 13 जनवरी को होगा नगर निकाय के नव निर्वाचित प्रतिनिधियों का शपथ ग्रहण



जमुई (Jamui), 5 जनवरी : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह (Jamui DM Avaneesh Kumar Singh) ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग ने नगर परिषद के नव निर्वाचित पार्षद, उप मुख्य पार्षद तथा मुख्य पार्षद के शपथ ग्रहण की तिथि का ऐलान कर दिया है। आगामी 13 जनवरी को नामित प्रतिनिधियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी।


राज्य निर्वाचन आयोग के गाइडलाइंस के मुताबिक बिहार नगरपालिका अधिनियम 2007 के अंतर्गत नगर निकायों के नव निर्वाचित पार्षदों, उप मुख्य पार्षदों तथा मुख्य पार्षदों को शपथ दिलाया जाना है।

     

डीएम ने आगे कहा कि राज्य निर्वाचन आयुक्त के निर्देशानुसार जिलाधिकारी शपथ ग्रहण कराने के लिए जिला के अपर समाहर्ता स्तर के पदाधिकारी की नियुक्ति करेंगे। इसी प्रकार नगर पंचायत के मामले में डीएम के निर्देश पर उप समाहर्ता स्तर के पदाधिकारी शपथ ग्रहण कराएंगे।

     

उल्लेखनीय है कि जमुई जिला में  जमुई नगर परिषद तथा सिकंदरा नगर पंचायत के लिए 18 दिसंबर को मतदान और 20 दिसंबर को मतगणना कराया गया था। मतों की गिनती के बाद पार्षद, उप मुख्य पार्षद तथा मुख्य पार्षद को निर्वाचित घोषित किया गया। अब नव निर्वाचित प्रतिनिधियों को 13 जनवरी को शपथ ग्रहण कराया जाना है। इसके पश्चात नई नगर सरकार का गठन हो जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ