Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : बिजली चोरी करना पड़ा भारी, ऊर्जा विभाग ने ठोंका 220549 रुपये का जुर्माना

जमुई (Jamui), 13 जनवरी : जमुई बिजली विभाग जिला में विद्युत ऊर्जा चोरी को रोकने के लिए कटिबद्ध है।विभाग द्वारा गठित छापामारी दल लगातार मुहिम चलाकर इस दिशा में समुचित उपलब्धि हासिल कर रहा है। इसी कड़ी में विभाग ने गुप्त सूचना के आधार पर टीम गठित कर खैरा और झाझा विद्युत आपूर्ति प्रशाखा के तहत चिंहित इलाकों में मुहिम चलाकर कुल 09 लोगों को अवैध तरीके से बिजली का उपभोग करते पकड़ा।

दल ने सभी दोषियों के खिलाफ संबंधित पुलिस थाने में भारतीय विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज कराई है। बिजली विभाग के तल्ख तेवर के बाद विद्युत ऊर्जा चोरी करने वाले लोगों में हड़कंप मच गया है। जिलावासी विधि सम्मत तरीके से बिजली का उपभोग करने के लिए सजग और सचेत दिख रहे हैं।

  कार्यपालक अभियंता समीर कुमार ने बताया कि बिजली विभाग द्वारा गठित टीम बिजली चोरी रोकने के लिए जारी मुहिम के तहत जिले के झाझा शहर स्थित पुरानी बाजार मुहल्ला निवासी संदीप राजहंस को अवैध तरीके से ऊर्जा का उपभोग करते पकड़ा। विभाग ने उन पर विधि सम्मत कार्रवाई करते हुए 220549 रुपया जुर्माना लगाया और सुसंगत धारा के तहत स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

श्री कुमार ने इस संदर्भ में आगे कहा कि अनियमितता के चलते विभाग ने उनके कनेक्शन को विच्छेद कर दिया था। इसके बाद भी श्री राजहंस मेन लाइन से सीधे टोंका फंसाकर बिजली का उपभोग कर रहे थे। बिजली विभाग ने इसे गम्भीरता से लिया और उन पर कठोरतम कार्रवाई की है। ऊर्जा विभाग के सख्त रवैये से झाझा समेत आस - पास के क्षेत्रों में हड़कंप मच गया है।
उन्होंने झाझा प्रखंड अंतर्गत पताव गांव निवासी बजरंगी यादव को भी ऊर्जा चोरी करते पकड़े जाने की जानकारी देते हुए कहा कि इनपर 15377 रुपये जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने श्री यादव पर भी।प्राथमिकी दर्ज कराए जाने की बात कही।

कार्यपालक अभियंता ने आगे कहा कि खैरा विद्युत आपूर्ति प्रशाखा की छापामारी टीम ने इसी सिलसिले में चेकिंग अभियान चलाकर खैरा तांती टोला निवासी नरेश तांती , विनोद पांडे एवं कृष्णा प्रसाद मोदी , गोपालपुर निवासी शेखर तांती , खैरा मोड़ निवासी चंदन कुमार , केंडीह गांव निवासी त्रिवेणी मंडल  और इसी गांव के अशोक राम को बिजली चोरी करते पकड़ा और इन लोगों पर क्रमशः 18807, 55217, 42245, 23436, 11260, 56803 तथा 24645 रुपये जुर्माना लगाया है। साथ ही इन सबों पर संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। 

कार्यपालक अभियंता श्री कुमार ने साफ - साफ कहा कि जमुई जिला को ऊर्जा चोरों से मुक्त करना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने विद्युत ऊर्जा चोरी को गम्भीर अपराध बताते हुए कहा कि इससे जहां राज्य की तरक्की बाधित होती है वहीं सम्बंधित जन भी बेवजह अपमानित होते हैं।

श्री कुमार ने जमुई जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि वैध कनेक्शन लेकर विद्युत उर्जा का उपभोग करें और स्वयं के साथ राज्य को तेजी से तरक्की करने का अवसर दें। उन्होंने विद्युत चोरी रोकने के लिए मुहिम के जारी रहने की बात कही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ