Breaking News

6/recent/ticker-posts

शिक्षक संघ ने उठाई माँग, राज्यकर्मी का दर्जा व समान वेतनमान देने का वादा पूरा करे महागठबंधन सरकार

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 25 दिसंबर : बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षकों ने महागठबंधन सरकार से राज्यकर्मी का दर्जा, समान काम के लिए समान वेतनमान, ऐच्छिक स्थानांतरण, पुरानी पेंशन लागू करने की माँग की। रविवार को इसको लेकर मुख्यालय स्थित शिक्षक संघ भवन में जिलाध्यक्ष रवि कुमार यादव की अध्यक्षता में शिक्षकों की जिलास्तरीय बैठक हुई। बैठक का संचालन जिला महासचिव जयप्रकाश पासवान ने किया।

बैठक में शिक्षकों ने एक सुर में महागठबंधन सरकार को उनका वादा याद दिलाया। महागठबंधन सरकार ने सत्ता में आने पहले प्रदेश के चार लाख नियोजित शिक्षकों के लिए समान काम के लिए समान वेतनमान की नीति लागू करने और समानता का अधिकार प्रदान करने का वादा किया था।

संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह ने कहा कि महागठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के द्वारा अपने वादा को पूरा किए जाने से सूबे के लाखों नियोजित शिक्षकों का मनोबल ऊंचा होगा। उन्होंने कहा कि राज्य के सरकारी विद्यालय में मूलभूत सुविधाओं की कमी के बाबजूद बिहार राज्य के लाखों नियोजित शिक्षक अपने कार्य क्षेत्र में बेहतर से बेहतर परिणाम दे रहे है। इसलिए महागठबंधन सरकार के द्वारा तत्काल वादे को पूरा किया जाना चाहिए।
प्रदेश कोषाध्यक्ष सह जिलाध्यक्ष रवि कुमार यादव ने कहा कि 18 साल से नियोजित शिक्षक समानता के अधिकार और इंसाफ के लिए सड़क से सदन तक संघर्ष कर रहे है। लेकिन आज तक इंसाफ नहीं मिल सका है। जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

जिला महासचिव जयप्रकाश पासवान ने शिक्षकों के बकाया वेतन का शीघ्र भुगतान करने व मासिक वेतन भुगतान की व्यवस्था लागू करने की माँग की। बैठक में शिक्षकों ने सभी समस्याओं का समाधान करवाने के खातिर बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले एकजुट रहने का संकल्प लिया।

बैठक में जिला मीडिया प्रभारी पंकज प्रकाश बच्चन, जिला उपाध्यक्ष रविन्द्र यादव, जिला सचिव संजीत कुमार,जिला प्रतिनिधि मो शमीम अख्तर, कोषाध्यक्ष राजीव वर्णवाल, लक्ष्मी यादव, महेश शर्मा, लखन मंडल, सुशील कुमार, प्रमोद कुमार, मंटू मंडल, कैलाशपति यादव, नागेश्वर तूरी, सुनील कुमार, भीम कुमार, राजेश कुमार, अमित कुमार, रंजीत आजाद, सुधीर ठाकुर, रजनीश कुमार, अब्दुल रसीद अंसारी, अजित कुमार सहित दर्जनों संघीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ