Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : पं. मालवीय व पूर्व पीएम वाजपेयी की जन्म जयंती पर अर्पणा राज ने किया रक्तदान

जमुई (Jamui), 25 दिसंबर : मानव सेवा को समर्पित प्रबोध जन सेवा संस्थान से जुड़ी सिकंदरा प्रखंड के ग्राम पिरहिंडा निवासी राजकुमार सिंह की पुत्री अर्पणा राज ने रविवार को काशी हिंदू विश्वविद्यालय के संस्थापक भारत रत्न महामना पं.मदन मोहन मालवीय व पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म जयंती के उपलक्ष्य पर अपना पहला स्वैच्छिक रक्तदान रक्त अधिकोष, जमुई में किया।

अर्पणा राज ने रक्तदान उपरांत कहा कि महामना मदन मोहन मालवीय महान स्वतंत्रता सेनानी, राजनीतिज्ञ और शिक्षाविद ही नहीं बल्कि एक बड़े समाज सुधारक भी थे। देश से जातिगत बेड़ियों को तोड़ने में भी उनका महत्वपूर्ण योगदान था।मालवीयजी व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने अखण्ड भारत के निर्माण हेतु अपना सर्वस्व जीवन अर्पित कर दिया। वे सांस्कृतिक विरासतों को संरक्षित करने के लिए भी आजीवन प्रयत्नशील रहे। उन महान व्यक्तित्व के जन्म दिवस के अवसर पर रक्तदान करना मेरे लिए गर्व की बात है।

अर्पणा ने आगे कहा रक्तदान की प्रेरणा मुझे मेरे छोटे भाई किसलय सिंह से मिली है जो प्रबोध जन सेवा संस्थान से जुड़कर कुछ दिन पूर्व पटना में जिंदगी और मौत के बिच जूझ रहे अनजान व्यक्ति की जिंदगी बचने को लेकर अपना रक्तदान किया है।

संस्थान सचिव सुमन सौरभ ने भी भारत रत्न महामना पं. मदन मोहन मालवीय व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर उन्हें नमन किया व रक्त वीरांगना अर्पणा राज को रक्तदान हेतु बधाई दिया।

वहीं संस्थान से जुड़े पिरहिंडा निवासी शांतनु सिंह, रोनित सिंह के अलावे सचिन कुमार, विनोद कुमार, रौशन सिंह, राजेश यादव, सूरज सिंह, सौरभ मिश्रा, पिंटू शर्मा, कुंदन कुमार, अलोक कुमार, शिवजीत सिंह आदि सहयोगियों ने भी रक्त वीरांगना को रक्तदान हेतु बधाई प्रेषित किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ