Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : डीएम ने वज्रगृह और मतगणना केंद्र का किया औचक निरीक्षण, बोले - अभेद्य होगी सुरक्षा व्यवस्था

जमुई (Jamui), 10 दिसंबर : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर स्थानीय केकेएम कॉलेज स्थित गठित वज्रगृह एवं मतगणना केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस क्रम में सभी संबंधित पदाधिकारियों को वांछित कार्य युद्ध स्तर पर पूरा किए जाने का निर्देश दिया। 
      
 जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि वज्रगृह एवं मतगणना स्थल की सुरक्षा अभेद्य होगी। सामान्य स्थिति कायम रखने के लिए इसका बांस - बल्ला से बैरिकेडिंग कराया जाएगा। यहां गैलरी , काउंटर , मार्किंग आदि की व्यवस्था कराई जाएगी ताकि सभी निर्धारित कार्य सुव्यवस्थित ढंग से संपन्न हो सके। 

उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को समय - सीमा के भीतर वांछित कार्य को पूरा किए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि यहां साफ - सफाई की भी समुचित व्यवस्था किया जाना है। उन्होंने इसके लिए सम्बंधित अधिकारी को खास निर्देश दिया।
    
 जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने इसी क्रम में वज्रगृह एवं निर्माणाधीन मतगणना स्थल का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया और पोल्ड ईवीएम और अनपोल्ड ईवीएम आदि के रख - रखाव का जायजा लिया। 

उन्होंने ईवीएम को मतदान के लिए तैयार करने का कार्य (ईवीएम कमीशनिंग) प्रखंड स्तर पर किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि नगर निकाय से सम्बंधित सभी तीन पदों यथा मुख्य पार्षद , उप मुख्य पार्षद और पार्षद का चुनाव ईवीएम से ही कराया जाएगा। डीएम ने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि कमीशनिंग का कार्य बहुत सावधानी के साथ किया जाना है ताकि गलती की गुंजाईश नहीं रहे। 

उन्होंने नगर निकाय चुनाव की सम्पूर्ण प्रक्रिया राज्य निर्वाचन आयोग के गाइडलाइंस के मुताबिक पूरा किए जाने का संकल्प व्यक्त करते हुए कहा कि जारी दिशा - निर्देश का अक्षरशः अनुपालन किया जाएगा। डीएम ने भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता और सहायक कोषागार पदाधिकारी को निष्ठा के साथ दायित्वों का निर्वहन किए जाने का संदेश दिया।
    
सर्वविदित है कि नगर निकाय चुनाव के प्रथम चरण में जमुई नगर परिषद और सिकंदरा नगर पंचायत के लिए मतदान 18 दिसंबर को निर्धारित है। मतगणना 20 दिसंबर को कराई जाएगी। पोल्ड और अनपोल्ड ईवीएम के संग्रह के लिए  केकेएम कॉलेज को वज्रगृह बनाया गया है। इसी स्थल पर मतों की गणना भी कराई जाएगी। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने वज्रगृह का हर मामले में अवलोकन किया और प्रतिनियुक्त अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।
        
एसडीएम अभय कुमार तिवारी समेत कई अधिकारी मौके पर उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ