Hot Posts

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : ऑल इंडिया गुलाब रावत मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट की तैयारियां अंतिम चरण में

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 24 दिसंबर
• रिपोर्ट : विक्की कुमार
✓ संपादन : सुशांत साईं सुंदरम 
गिद्धौर में लगातार सात वर्षों से आयोजित हो रहे ऑल इंडिया गुलाब रावत मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट को लेकर तैयारियां अब अंतिम दौर में हैं. वर्ष 2020 एवं 2021 में कोरोना संक्रमण की वजह से आयोजन पर ब्रेक लगा, लेकिन पुनः इस वर्ष यह आयोजन 25 दिसंबर को होने जा रहा है.

टूर्नामेंट का आयोजन युवक क्लब गिद्धौर द्वारा किया जा रहा है. इसका आयोजन पूर्व मंत्री व झाझा के जदयू विधायक दामोदर रावत के संरक्षण में हो रहा है. उनके अनुज शैलेंद्र कुमार क्लब के अध्यक्ष हैं. टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर ऑल इंडिया फुटबॉल एसोसिएशन से अनुमति भी ली गई है.

शनिवार को फील्ड निर्माण, रंग रोगन, मार्किंग एवं साफ–सफाई का काम किया गया. साथ ही फील्ड एरिया में गड्ढों में मिट्टी भराव किया गया.
इस बारे में युवक क्लब के अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार ने बताया कि ऑल इंडिया गुलाब रावत मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट में देश के 8 प्रदेशों की टीम हिस्सा लेगी. राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों का खेल देखने के लिए लोगों में अभी से ही उत्साह है. हर वर्ष गिद्धौर के कुमार सुरेंद्र सिंह स्टेडियम के मैदान में ऑल इंडिया गुलाब रावत मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन कराया जाता है. इस वर्ष टूर्नामेंट में भाग ले रही टीमों में नाइजीरिया और ब्राज़ील के खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे. टूर्नामेंट का उद्घाटन बिहार सरकार में मंत्री सुमित कुमार सिंह करेंगे, जबकि मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री एवं वर्तमान झाझा विधायक दामोदर रावत होंगे.
वहीं आयोजन समिति में शामिल वरिष्ठ सदस्य संतोष प्रसाद रावत ने बताया कि टूर्नामेंट के पहले दिन 25 दिसंबर को पहला मैच इंटरनेशनल फुटबॉल फगवाड़ा पंजाब और शास्त्री फुटबॉल क्लब दिल्ली के बीच खेला जाएगा. दूसरे दिन 26 दिसंबर को मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब कोलकाता और नेशनल यूनिक चंद्रपुर महाराष्ट्र के बीच मुकाबला होगा. दोनों मैच में विजयी टीम 27 दिसंबर को सेमीफाइनल मैच खेलेगी.
दूसरे ग्रुप में 28 दिसंबर को बारवाणी फुटबॉल क्लब मध्य प्रदेश और मोईनरवा फुटबॉल अकैडमी मोहाली पंजाब के बीच मैच खेला जाएगा. जबकि 29 दिसंबर को एजी ग्रुप केरल और गिद्धौर फुटबॉल क्लब बिहार के बीच मुकाबला होगा.
फील्ड का निर्माण स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के पूर्व मैनेजर नंदकिशोर प्रसाद के देखरेख में किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि गिद्धौर के लोगों में फुटबॉल के प्रति खासा उत्साह रहता है. यहां के लोग शालीनतापूर्वक टूर्नामेंट का लुत्फ उठाते हैं. इसे जीवंत रखने के लिए झाझा विधायक दामोदर रावत का महत्वपूर्ण योगदान है.

वहीं आयोजन की तैयारियों को लेकर युवक क्लब के सदस्यगण सक्रियता से जुटे हुए हैं.

देखें वीडियो>>




Post a Comment

0 Comments