ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : बनझुलिया में शिविर लगाकर की गई बच्चों की स्वास्थ्य जांच, दी गई दवाइयां

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 2 दिसंबर : गिद्धौर प्रखंड के पतसंडा पंचायत के बनझुलिया (Banjhuliya) गांव में शुक्रवार को उत्क्रमित मध्य विद्यालय परिसर में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत डॉ. विपुल कुमार के नेतृत्व में एक दिवसीय जांच शिविर का अयोजन किया गया. शिविर में विद्यालय के वर्ग 1 से 8 तक के बच्चों को नि: शुल्क स्वास्थ्य जांच किया गया.

इस अवसर पर दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉक्टर विपुल कुमार ने कहा कि बच्चों को इस शिविर में सभी तरह की जांच की गई. साथ ही साथ उम्र के आधार पर वजन एवं लंबाई की भी जांच की गई जिन बच्चों को जो स्वास्थ्य से संबंधित समस्या नजर आई उसके अनुसार उन्हें दवाइयां भी दी गई.
वहीं विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक रंजीत कुमार राम ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार समय-समय पर बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की जाती है, ताकि बच्चे हमेशा स्वास्थ्य रह कर अपनी पढाई कर सके आज स्वास्थ्य शिविर में  विद्यालय के कुल 146 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और उन्हें दवाइयां भी दी गई.
इस अवसर पर विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक रंजीत कुमार राम, सहायक शिक्षिका अन्नु कुमारी, विभा कुमारी, दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ. विपुल कुमार, डॉ. श्रवण कुमार, डॉ. राजेश कुमार, ए.एन.एम. रीता कुमारी, मुकेश कुमार, गणेश कुमार, अमर कुमार, प्रिंस कुमार, प्रियांशु कुमार, हर्षित कुमार, सोना कुमारी, मिस्टी कुमारी, विशाखा कुमारी, राजा कुमार, लक्ष्मी कुमारी, वर्षा कुमारी, रागनी कुमारी, नंदनी कुमारी, सिया कुमारी, करिश्मा कुमारी, आयुषी कुमारी, साधना कुमारी, अनुष्का कुमारी के अलावे सैकड़ों बच्चे मौजूद थे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ