Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : विश्व एड्स दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित, बचाव की दी जानकारी

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 1 दिसंबर : गिद्धौर प्रखंड के बनझुलिया गांव में गुरूवार को महात्मा गांधी सार्वजनिक पुस्तकालय भवन में विश्व एड्स दिवस पर पुस्तकालय परिवार के द्वारा एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें गांव भर के किशोर-किशोरी एवं स्कूल के बच्चों ने भाग लिया।
जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उत्क्रमित मध्य विद्यालय के वरीय शिक्षक प्रदीप प्रभाकर ने कहा एड्स जैसी जानलेवा बीमारी से बचाव का मुख्य उपाय सिर्फ और सिर्फ जागरूकता है। जागरूकता के बिना इस पर काबू पाना बहुत ही मुश्किल है। इस पर काबू पाने के लिए प्रारंभिक स्तर से ही सतर्क रहना चाहिए ताकि इस बीमारी से ग्रसित ना हो।

वहीं समाजसेवी डब्लू पंडित ने कहा कि इस बीमारी पर जागरूकता के बिना काबू पाना असंभव ही नहीं नामुमकिन भी है, इस रोग का फैलने का मुख्य कारण दूषित खून चढ़ाना, असुरक्षित यौन संबंध, एवं एक ही निडील से कई व्यक्तियों का सुई देना है।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक रंजीत कुमार राम, वरीय शिक्षक प्रदीप प्रभाकर, शिक्षिका अन्नू कुमारी, समाजसेवी डब्लू पंडित, मुकेश कुमार, गणेश कुमार, अमर कुमार, प्रिंस कुमार, प्रियांशु कुमार, हर्षित कुमार, सोना कुमारी, मिस्टी कुमारी, विशाखा कुमारी, राजा कुमार, लक्ष्मी कुमारी, वर्षा कुमारी, रागनी कुमारी, नंदनी कुमारी, सिया कुमारी, करिश्मा कुमारी, आयुषी कुमारी, साधना कुमारी, अनुष्का कुमारी, दिव्या कुमारी, रानी कुमारी के अलावे दर्जनभर से भी अधिक किशोर एवं किशोरियां मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ