Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई में एक दिवसीय युवा महोत्सव आयोजित, डीएम बोले – जिले का सपना और मन युवा है

जमुई (Jamui), 3 दिसंबर : युवाओं की प्रतिभाओं के विकास के लिए महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जमुई का सपना और मन युवा है। युवा शक्ति राष्ट्र शक्ति है। इसको तराश कर ही हम उन्नत जमुई का निर्माण कर सकते हैं।   

उक्त बातें जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने स्थानीय शुक्रदास भवन में आयोजित एक दिवसीय युवा महोत्सव का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ करने के बाद उपस्थित कलाकारों एवं गणमान्य व्यक्तियों को संबोधित करते हुए कही। 

उन्होंने आगे कहा कि जिसके पास जितनी अधिक युवा शक्ति होती है , उसकी क्षमताओं को उतना व्यापक माना जाता है। विकास का मूल मंत्र " मुकाबला करो और जीतो " है। जमुई के युवाओं में श्रम का सामर्थ्य है तो इनके पास भविष्य की स्पष्टता भी है। यहां के युवा जब अपनी क्षमता का गर्जन करते हैं तब नागरिक उसे हॄदयतल से आत्मसात करते हैं। उन्होंने कला संस्कृति एवं युवा विभाग के सौजन्य से आयोजित इस महोत्सव के सफलता की कामना करते हुए प्रतिभागी कलाकारों को अशेष शुभकामना दी।
 डीडीसी शशि शेखर चौधरी ने इस अवसर पर कहा कि राज्य शासन के निर्देश पर जमुई में युवाओं को मंच प्रदान करने , सांस्कृतिक गतिविधियों से युवाओं को जोड़ने एवं उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए युवा महोत्सव का आयोजन किया गया है। इसमें 15 से 35 वर्ष के आयु वर्ग के युवा विभिन्न विधाओं में भाग लेकर अपनी उत्कृष्ट प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। विजेता प्रतिभागी राज्य स्तर पर आयोजित महोत्सव में हिस्सा लेंगे और वहां जलवा बिखेरेंगे। उन्होंने प्रतिभागियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
    
जिला कला संस्कृति पदाधिकारी आर. के. दीपक ने बताया कि युवा महोत्सव में प्रतिभागी कलाकारों ने लोक नृत्य , लोक गीत , एकांकी नाटक , शास्त्रीय गायन (हिंदुस्तानी शैली ) , शास्त्रीय गायन (कर्नाटक शैली ) , सितार वादन , बांसुरी वादन, तबला वादन, वीणा वादन, मृदंगम वादन , हारमोनियम वादन , गिटार वादन , मणीपुरी (शास्त्रीय नृत्य) , ओड़ीसी (शास्त्रीय नृत्य) , भरतनाट्यम(शास्त्रीय नृत्य) , कत्थक , कुचीपुड़ी , वक्तृत्व कला (शास्त्रीय नृत्य) आदि गायन , वादन और नृत्य का प्रदर्शन किया और उपस्थित जनों का मन मोह लिया। उन्होंने नामित विजेताओं का नाम राज्य स्तरीय महोत्सव में हिस्सा लेने के लिए अग्रसारित किए जाने की जानकारी दी।
      
शिक्षा विभाग की डीपीओ सीमा कुमारी समेत कई विद्यालयों के प्रधानाध्यापक , शिक्षक - शिक्षिकाओं ने युवा महोत्सव में सशक्त उपस्थिति दर्ज की और इसे खुशनुमा माहौल में सफल बनाया।
     
उल्लेखनीय है कि शुक्रदास भवन में आयोजित युवा महोत्सव में जिले के सरकारी , गैर सरकारी स्कूलों के कलाकारों के साथ स्वतंत्र कलाकारों ने भी विभिन्न विधाओं में हिस्सा लिया और अपनी उत्कृष्ट प्रतिभा का प्रदर्शन कर राज्य स्तर पर आयोजित होने वाले महोत्सव के लिए दावेदारी पेश की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ