गिद्धौर : ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट का हुआ भव्य उद्घाटन, दिल्ली ने पंजाब को 1–0 से हराया

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 26 दिसंबर : जिलांतर्गत गिद्धौर स्थित कुमार सुरेन्द्र सिंह स्टेडियम में रविवार को ऑल इंडिया गुलाब रावत मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट की भव्य शुरुआत हुई। टूर्नामेंट का उद्घाटन बिहार सरकार के विज्ञान एवं प्रोधोगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह एवं झाझा विधायक दामोदर रावत ने संयुक्त रूप से फीता काट कर एवं फुटबॉल को किक मारकर किया।
उद्घाटन सत्र में स्थानीय विद्यालयी छात्र–छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। जिसपर अतिथियों और दर्शकों ने खूब तालियां बजाईं।
वहीं विद्यालय के बैंड ने अतिथियों को स्कॉट किया। क्रिसमस होने के कारण स्कूली बच्चे सैंटा क्लॉज की वेशभूषा धारण किए नजर आए और अतिथियों–दर्शकों में चॉकलेट बांटे।

ऑल इंडिया गुलाब रावत मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला इंटरनेशनल फुटबॉल पगवाड़ा पंजाब एवं शास्त्री फुटबॉल क्लब दिल्ली के बीच खेला गया। 

खेल के शुरुआत से ही दोनों टीमों के खिलाड़ी जीत हासिल करने को लेकर बेहतर प्रदर्शन करते नजर आए। दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने उम्दा प्रदर्शन किया।
जैसे–जैसे खेल आगे बढ़ता गया, वैसे वैसे मुकाबले का रोमांच परवान चढ़ता गया। खेल के मध्यांतर से पूर्व पहले हाफ के 42वें मिनट में शास्त्री फुटबॉल क्लब दिल्ली के जर्सी नंबर 13 के खिलाड़ी जॉन पी सारस ने अपने विपक्षी टीम पगवाड़ा पंजाब पर बेहतरीन गोल दागकर खेल में 1-0 से बढ़त बना ली। खेल के दौरान अंतिम समय तक पगवाड़ा पंजाब की टीम खेल को अपने पक्ष में करने को लेकर काफी जदोजहद करते देखी गयी और जवाबी कारवाई में एक भी गोल कर पाने में विफल रही।
खेल समाप्ति पर ऑल इंडिया गुलाब रावत मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला शास्त्री क्लब दिल्ली ने 1-0 से पगवाड़ा पंजाब को पछाड़ कर जीत लिया। खेल के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन के लिए दिल्ली टीम के जर्सी नंबर 13 के खिलाड़ी आनंद कुमार को मैन ऑफ द मैच का खिताब देकर सम्मानित किया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post