Breaking News

6/recent/ticker-posts

अलीगंज बाजार मे सार्वजनिक शौचालय बनाने की मांग, बस पड़ाव या यात्री शेड भी नहीं है यहां

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 15 दिसंबर
• रिपोर्ट : चंद्रशेखर सिंह 
अलीगंज बाजार में सार्वजनिक शौचालय नहीं रहने से आमजनों व बाजार आये राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। खासकर महिलाओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बाजार की लंबाई लगभग दो किलोमीटर है। लेकिन एक भी सार्वजनिक शौचालय नहीं रहने से लोगों को काफी परेशानियों के दौर से गुजरना पड़ता है।

समाजसेवी सह अधिवक्ता शशिशेखर सिंह मुन्ना, महिला नेत्री शीलू देवी, सुलेखा देवी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सह सामाजिक कार्यकर्ता धर्मेन्द्र पासवान उर्फ गुरूजी, युवा नेता महेश सिंह राणा, जदयू नेता धर्मेन्द्र कुशवाहा, चंद्रशेखर आजाद सहित कई अन्य लोगों ने बताया कि आजादी के 70 दशक बीत जाने के बाद भी अलीगंज बाजार, जो लगभग ढाई लाख आबादी का बाजार होने के बाद भी एक सार्वजनिक शौचालय के लिए तरस रहा है।

कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लेकर विधायक व सांसद तथा मंत्री तक से अलीगंज बाजार में सार्वजनिक शौचालय निर्माण कराने की मांग की गई। लेकिन आज तक कोई सकारात्मक पहल नहीं हुई। नतीजतन बाजारवासियों के साथ–साथ मार्केट आये महिला व पुरुषों को अचानक शौच या पेशाब लग जाने पर काफी फजीहत झेलनी पड़ती है।

साथ ही अलीगंज बाजार में बसों का इन्तजार करने के लिए एक भी यात्री शेड या बस पड़ाव भी नहीं है। जिससे सड़क जाम भी नासुर बनकर रह गई है। लोगों ने अलीगंज बाजार में सार्वजनिक शौचालय के साथ बस पड़ाव व यात्री शेड बनाने की मांग स्थानीय सांसद व विधायक से की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ